Sliderन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

Headlines Political News: राहुल गांधी के ‘शक्ति’ वाले बयान पर ‘महासंग्राम’,BJP का बन गया काम!

Latest Political News Rahul Gandi live: देश की आर्थिक राजधानी महाराष्ट्र से जब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने वार किया….तो हर किसी तो पता था कि इस वार पर प्रहार तो जरूर होगा। लेकिन ये प्रहार इतना तगड़ा और इतना जल्दी होगा, ये शायद किसी को उम्मीद नहीं थी। राहुल गांधी  (Rahul Gandhi) ने शक्ति को लेकर भारतीय जनता पार्टी पर वार किया था…बस फिर क्या था प्रधानमंत्री मोदी ने भी शक्ति को लेकर ही राहुल गांधी पर प्रहार किया। वैसे तो ये चुनावी जंग है, जिसे जीतने के लिए हर कोई पुरजोर कोशिश कर रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 24 घंटे के भीतर ही प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण दिशा से ऐसा जवाब दिया। जिससे विरोधी खेमे में खलबली मच गई है। पीएम मोदी ने बड़ी संख्या में महिलाओं की मौजूदगी में राहुल के बयान को महिलाओं की अस्मिता से जोड़ जोरदार प्रहार किया है।

दरअसल आपको बता दें कि मुंबई में रविवार को हुई इंडिया गठबंधन की रैली में राहुल गांधी ने शक्ति के खिलाफ जंग का ऐलान किया था। यही नहीं उन्होंने हिंदू धर्म में मौजूद शक्ति की अवधारणा को भी जोड़ दिया था। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा था कि ‘हिंदू धर्म में शक्ति शब्द होता है’ ‘हम शक्ति से लड़ रहे हैं’।

बता दें कि हिंदू धर्म में शक्ति.. देवी और दिव्य अलौकिक ताकत का प्रतीक होता है। बस क्या था राहुल गांधी के बयान पर पीएम मोदी ने बिना देरी किए जवाब दिया। प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं से भावनात्मक अपील करते हुए कहा कि ये चुनाव शक्ति का विनाश करने वालों और शक्ति की पूजा करने वालों के बीच है

अब राहुल गांधी का बयान उनकी खुद शक्ति की परीक्षा ले रहा है। बीजेपी खुल कर उनके विरुद्ध उतर आई है। राहुल गांधी घिरे तो उन्होंने सोशल मीडिया पर की और मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। राहुल गांधी ने लिखा कि  जिस शक्ति से आज हम लड़ रहे हैं, उस शक्ति का मुखौटा नरेंद्र मोदी हैं’

राहुल के बयान से कहीं ना कहीं इंडिया गठबंधन अपने ही एक ओर दावं में फंस चुके हैं। गोल कर चुका है। जबकि देश की आधी आबादी के लिए मोदी सरकार लखपति दीदी योजना से लेकर मातृ वंदना योजना तक की सौगात देकर 2024 के रण में उतरी है। लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। लिहाजा अब सभी राजनीतिक दल जनता के दरबार में हाजिरी लगा रहे हैं।  नेताओं में एक दूसरे को मात देकर आगे निकलने की होड़ मच गई है।  NDA हो या INDIA गठबंधन, सभी खेमे शक्ति प्रदर्शन में जुट गए हैं। NDA की ओर से पीएम मोदी कमान संभाले हुए हैं तो न्याय यात्रा के जरिए राहुल ने विपक्ष की आवाज बनने की कोशिश की लेकिन मोदी के मुकाबले राहुल अभी काफी पीछे हैं। 24 के रण के लिए दोनों नेताओं के बीच टक्कर 501 और 358 पर चल रही है.. प्रधानमंत्री 17 राज्यों की 501 सीटों को कवर कर चुके हैं तो वहीं राहुल अपनी यात्रा के जरिए अभी तक 15 राज्यों की 358 सीटों तक ही पहुंच सके हैं।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button