न्यूज़राजनीति

लोकसभा चुनाव से पहले सोनिया और राहुल पर हो सकती है ईडी की कार्रवाई !

Political News (Rahul Gandhi): कांग्रेस नेता सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी फिर चढ़े ईडी के रडार पर आ सकते हैं। नेशनल हेराल्ड मामले में इन पर पहले से ही जांच चल रही है और यह जाँच अभी तक ख़त्म नहीं हुई है। ऐसे में अब इस बात की सम्भावना ज्यादा बढ़ गई है कि पांच राज्यों के चुनाव के बाद अगर कांग्रेस के पक्ष में परिणाम जाते हैं तो ईडी नेशनल हेराल्ड मामले में जांच को फिर से आगे बढ़ा सकती है और सोनिया और राहुल गाँधी पर करवाई भी कर सकती है। जानकार भी मान रहे हैं कि ईडी की कार्रवाई अभी समाप्त नहीं हुई है और चुनाव परिणाम कांग्रेस के पक्ष में आते हैं तो एक बार फिर से इन दोनों नेताओं पर ईडी की गाज गिर सकती है। बता दें कि नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी पहले ही इन दोनों नेताओं से कई बार पूछताछ कर चुकी है। हालांकि इस पूछताछ के बाद भी जांच अभी ख़त्म नहीं हुई है। ईडी ने पूछताछ करके मामले को ठंढे बस्ते में दाल दिया है। कई लोग तो यह भी कह रहे हैं कि ईडी भविष्य की राजनीति को देखते हुए इस मामले पर अभी मौन है। लेकिन जैसे ही पांच राज्यों के चुनाव परिणाम सामने आएंगे ईडी की कार्रवाई शुरू हो जाएगी।

Also Read: Latest Hindi News Politic’s Congress | Political Samachar Today in Hindi Congress News Rahuk Gandhi

जानकार कह रहे हैं कि इस बार अगर ईडी फिर से इस मामले को आगे बढ़ती है तो कोई बड़ा खेल भी हो सकता है। गिरफ्तारी भी की जा सकती है। केंद्र के इशारे पर और भी कुछ किया जा सकता है। कई लोग तो यह भी मान रहे हैं कि लोकसभा चुनाव से पहले कई और विपक्षी नेता ईडी के रडार पर आएंगे। बता दें कि अभी तीन दर्जन से ज्यादा विपक्षी नेता ईडी जांच के दायरे में हैं। कइयों के तो अभी केस भी नहीं खुले हैं जबकि कई नेताओं से पूछताछ की जा रही है। कइयों से कई दफा पूछ ताछ भी हो चुकी है लेकिन ईडी ने अभी तक कोई मैसेज नहीं दिया है। कहा जा रहा है कि ईडी पांच राज्यों के चुनाव के बाद हरकत में फिर से आएगी। जैसे कि पांच राज्यों के चुनाव के दौरान आप नेता संजय सिंह को जेल भेजा गया और अब केजरीवाल ईडी के रडार पर हैं ठीक वही हाल कांग्रेस के कई नेताओं के भी हो सकता है।

जानकार यह भी कह रहे हैं कि ईडी केंद्र के इशारे पर सोनिया और राहुल गांधी को बदनाम करना चाहती है। लोगों में उनकी विश्वसनीयता को ख़त्म करना चाहती है ताकि लोगों को यह पता चले कि ईमानदारी की बात करने वाले कांग्रेस नेता आखिर किस जुर्म में जेल जा रहे हैं ?

बता दें कि हेराल्ड मामले में अभी कुछ दिन पहले ही कांग्रेस नेता पवन बंसल से भी पूछताछ की गई। लगातार दो दिनों तक उनसे पूछताछ की गई। ऐसे में अब फिर से इस बात की आशंका बढ़ गई कि पूछताछ के लिए सोनिया और राहुल को फिर से बुलाया जा सकता है और गिरफ्तारी भी की जा सकती है। यह भी बता दें हेराल्ड का मामला वर्षों से चल रहा है लेकिन केंद्र में बहुमत की सरकार होने के बाद भी सोनिया और राहुल की गिरफ्तारी यह सरकार नहीं करा पाई है। ऐसे में इस बात की सम्भावना बढ़ गई है कि चुनाव से पहले कोई बड़ा खेल ईडी के जरिये किया जा सकता है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button