क्राइमट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

Delhi Terrorist Arrested: दिल्ली पुलिस के हाथों बड़ी कामयाबी, पेशे से इंजीनियर, 3 लाख रुपये का इनामी आतंकी गिरफ्तार

Delhi Terrorist Arrested: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (ISIS Terrorist Arrested) ने 3 लाख रुपये के इनामी आतंकी शाहनवाज को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस आरोपी से पूछताछ में लगी हुई है।

Delhi Terrorist Arrested

Read: Crime News in Hindiआज की ताज़ा खबर | हिंदी समाचार | News Watch India

दिल्ली पुलिस ( delhi police) को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस (Delhi Police) ने 2 अक्टूबर यानि सोमवार को राजधानी दिल्ली से एक ISIS के आतंकवादी को हिरासत मे ले लिया है। पकड़ा गया आतंकवादी NIA की मोस्ट वांटेड सूची में शामिल था और एजेंसी ने इस पर 3 लाख रुपये का इनाम भी घोषित किया था। आतंकी का नाम शाहनवाज बताया जा रहा है। मोस्ट वांटेड आतंकी शाहनवाज पुणे से भागकर दिल्ली में छुपा बैठा था।

जानकारी के मुताबिक आपको बता दें दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल ने ISIS से 7 दहशतगर्दो को गिरफ्तार किया था। जिसमें यें आतंकी भी शामिल थे । कुछ दिन कुछ दिन पहले पुलिस कस्टडी से 3 दहशतगर्द भाग गए थे और दिल्ली में आकर शरण ली थी। जिसके बाद दिल्ली पुलिस को सोमवार तो यानि आज बड़ी सफलता मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी शाहनवाज से पूछताछ के बाद 3-4 और संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। माना जा रहा है कि शाहनवाज दिल्ली में किसी बड़े हमले की साजिश रच रहा था। आतंकी को पूछताछ के बाद हिरासत में लिया गया। इसका नाम शाहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा है। कहा जा रहा है कि वह आतंकी दिल्ली में बड़े हमले को अंजाम देने की तैयारी कर रहा था।

राजधानी दिल्ली से ISIS के संदिग्ध आतंकी शाहनवाज उर्फ शैफी उज्जमा को गिरफ्तार किया गया है। यह NIA की लिस्ट में मोस्ट वॉन्टेड था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को यह कामयाबी मिली है। गिरफ्तार आतंकी पर NIA ने 3 लाख रुपये का इनाम रखा था। पेशे से इंजीनियर शाहनवाज पुणे ISIS केस में वॉन्टेड था। वह दिल्ली का ही रहने वाला है। पुणे पुलिस (Pune police) की कस्टडी से फरार होने के बाद से दिल्ली में छिपकर रह रहा था।

दरअसल, पुणे में इसी साल IS के मॉड्यूल का खुलासा हुआ था। पुणे पुलिस के खुलासे पर NIA ने जांच भी की थी। बाद में शाहनवाज की गिरफ्तारी हुई लेकिन वह कस्टडी से फरार हो गया। तब से उसकी लोकेशन लगातार दिल्ली में मिल रही थी।

NIA ने शाहनवाज समेत 4 आतंकियों पर 3 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को इनपुट मिला जिसके बाद साउथ ईस्ट दिल्ली से इस आतंकी को पकड़ा गया।

आतंकी शाहनवाज के ठिकाने से भारी मात्रा में द्रव्य केमिकल बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि शाहनवाज किसी बड़े आतंकी वारदात को अंजाम देने की फिराक में था। उसकी निशानदेही पर गिरफ्तार किए गए दो अन्य आतंकियों के पास से जिहादी साहित्य बरामद किए गए हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 3-4 और लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

क्या है पुणे आईएसआईएस केस?

पुणे पुलिस ने इस साल बाइक चोरी करने की कोशिश करते हुए 2 शख्स को पकड़ा था। इसमें शाहनवाज भी शामिल था लेकिन वह मौके से भागने में कामयाब रहा। पुलिस को पहले लगा कि ये कोई सामान्य बाइक चोर हैं लेकिन पूछताछ के बाद जब असलियत सामने आई तो वे दंग रह गए। असल में ये चोर नहीं बल्कि ISIS के आतंकी निकले जो स्लीपर सेल मॉड्यूल का हिस्सा है। इसके बाद इस मामले की जांच महाराष्ट्र ATS से होते हुए NIA तक पहुंची। NIA को अब भी इस मामले को लेकर 3 संदिग्धों की तलाश है, जिन पर 3-3 लाख का इनाम घोषित है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button