ट्रेंडिंगबड़ी खबर

आखिर इस्लाम के नाम पर पाकिस्तान की कट्टरपंथी ताकतें काम पर क्यों ?

Israel Hamas War Latest  News: इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है, जिसकी हर तरफ चर्चाएं भी हो रही है। जहां बहुत से देश इजरायल का समर्थन कर रहे है। इजरायल हमास पर लगातार बम बरसा रहा है। हमास की ओर से भी ताबड़तोड़ हमले कर रहा है, जिसमें 10 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, हर ओर लाशों का अंबार लगा हुआ है, हमसा भी रॉकेटों के ज़रिए इजरायल के शहरों पर रॉकेट बरसा रहा है।तो वहीं दूसरी ओऱ इजरायल की ओऱ से भी ताबड़तोड़ हमले कर रहा है। इजरायल और हमास के बीच भीषण जंग जारी है। वहीं इसी बीच पाकिस्तान के एक नेता की मीटिंग चर्चा का विषय बनी हुई है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

वैसे तो पाकिस्तान का आतंक के साथ पुराना रिश्ता है, जहां आतंक की बात होती है  वहां पर पाकिस्तान सबसे पहले हाजिरी लगा देता है, इसी कड़ी में पाकिस्तान ने आतंकी हमास का समर्थन करने का खुलेआम ऐलान किया है। बता दें कि पाकिस्तान के एक नेता ने हमास के साथ बैठक की है, जिसमें इजरायल के  खिलाफ एकजुटता का संदेश दिया गया है।  हमास के नेता की ओर से कहा गया है कि फिलिस्तीन और कश्मीर में अन्याय उन देशों के चेहरे पर एक तमाचा है। जो मानवाधिकारों के उल्लंघन के लिए दूसरों की निंदा करते हैं।

आपका बता दें कि अरब न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम के चीफ कतर पहुंचे हुए थे। जिसकों लेकर गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि कि दोनों नेताओं के बीच मुलाकात ऐसे समय में हुई है, जब इजरायली की ओऱ से धुआंधार हमले किए जा रहे हैं। इजरायल की सेना फाइटर जेट के जरिए गाजा पट्टी पर ताबड़तोड़ वार कर रही है।  जिसमें की 7 अक्टूबर से अभी 4,800 बच्चों सहित 9,770 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। ये आंकड़ा लगातार बढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

Read: Uttar Pradesh News Today | उत्तर प्रदेश न्यूज़ – News Watch India

मौलाना फजल-उर-रहमान ने हमास के नेता से बातचीत की। इस दौरान विकसित देशों को गाजा की हालत के लिए जिम्मेदार ठहरा। मौलाना फजल-उर-रहमान ने कहा कि विकसित देशों के हाथ गाजा के निर्दोष लोगों के खून से रंगे हुए हैं। यानी की उन्होंने इन मौतों के लिए विकसित देशों को जिम्मेदार ठहरा दिया है। आपको बता दें कि उन्होंने आगे कहा कि फिलिस्तीनी केवल अपनी जमीन के लिए नहीं लड़ रहे हैं।  बल्कि मुस्लिम उम्माह की ओर से पहले क़िबला की आजादी के लिए लड़कर अपना कर्तव्य पूरा कर रहे हैं। JUI-F के मुताबिक हमास नेता हनियेह की ओर से कहा गया कि इजरायली अत्याचारों के खिलाफ एकजुट होना मुस्लिम उम्माह का कर्तव्य था।

इजरायली हमले की वजह से गाजा में बढ़ती मौत के कारण अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गुस्सा बढ़ गया है। हालांकि कुछ देश इजरायल के खुलेआम विरोध में आ गए हैं, तो कुछ देश इजरायल तो खुलेआम समर्थन कर रहे हैं। लेकिन इन सबके बीच भारत ही वो देश है जो शांति की अपील दोनों देशों से कर रहा है। भारत में भी कुछ लोग ऐसे हैं जो कि इजरायल का विरोध कर रहे हैं। वाशिंगटन से लेकर बर्लिन तक हजारों की संख्या में लोग मध्य पूर्व में तत्काल युद्धविराम की मांग को लेकर सड़कों पर उतर आए हैं। इसके बाद भी इजरायल अपने आक्रमण को रोकने के विचार को मानने से इनकार कर दिया है। बहरहाल, जिस तरीके से दोनों नेताओं की मुलाकात हुई है और एकजुटता की बात हुई है। उससे एक बात तो साफ है कि पाकिस्तान आतंक को हमेशा ही समर्थन करेगा। दोनों नेताओं की मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र भी बनी हुई है। वैसे तो पाकिस्तान से उम्मीद भी क्या की जा सकती है।वो आतंक का समर्थक ये आरोप उस पर हमेशा लगते रहे है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button