ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

PM Modi: आज असम में बिहू नृत्य के विश्व रिकॉर्ड के साक्षी बनेंगे पीएम मोदी, असम को मिलेगा हजारों करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) आज असम जा रहे हैं। असम में उनके कई कार्यक्रम हैं। विकास की कई योजनाओं के लिए आज पीएम मोदी 14300 करोड़ रुपये की सौगात तो देंगे ही लेकिन मोदी एक ऐसे दृश्य के भी साक्षी बनेंगे जो विश्व रिकॉर्ड बनने जा रहा है। असम के  पारम्परिक बिहू नृत्य का भी आज आयोजन है। जानकारी के मुताबिक़ इस नृत्य में करीब 11 हजार से ज्यादा कलाकार हिस्सा ले रहे हैं। कहा जा रहा है कि इस तरह का नृत्य आयोजन आज तक नहीं किया गया था। यह विश्व रिकॉर्ड कायम करेगा और इसके साक्षी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) होंगे। इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए गुवाहाटी के सरूसजाई स्टेडियम (Sarusajai Stadium) को सजाया गया है। उम्मीद की जा रही है कि बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी इसमें शिरकत करेंगे और कला का बिहू कला का आनंद लेंगे। इस आयोजन की डुगडुगी पुरे असम में बजा दी गई है। दूर -दूर से लोग यहां पहुंच रहे हैं।

उधर असम के मुख्यमंत्री हिमन्त बिश्व शर्मा (Himanta Biswa Sarma) ने कहा है कि प्रधान मंत्री यहाँ कई योजनाओं की शुरुआत करेंगे। सरमा के मुताबिक़ प्रधान मंत्री मोदी असम एडवांस्ड हेल्थ केयर इनोवेशन इंस्टिट्यूट ,पलाशबाड़ी और सुआलकुचि को जोड़ने वाले ब्रह्मपुत्र नदी पर पुल और शिवसागर के रंग घर के सौंदर्यीकरण कार्य की आधारशिला रखेंगे। इसके साथ ही आज ही प्रधानमंत्री मोदी असम को पहला एम्स भी देंगे। एम्स के साथ ही तीन अन्य मेडिकल कॉलेज को राष्ट्र को समर्पित करेंगे मोदी। जानकारी के मुताबिक़ गुवाहाटी एम्स का निर्माण 1123 करोड़ की लगत से किया जा रहा है। इस में बेडों की संख्या एक हजार होगी और इस एम्स में एमबीबीएस की सौ सीटें भी निर्धारित की गई है।

Read Also: Babasaheb Bhimrao Ambedkar: भीमराव अंबेडकर की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण

खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) एम्स परिसर से ही राज्य सरकार द्वारा निर्मित नलबाड़ी ,कोकराझार और नवगांव स्थित तीन मेडिकल कॉलेज का वर्चुअल उद्घाटन भी  करेंगे। आईआईटी गुवाहाटी परिसर के भीतर एक अस्पताल का आधारशिला भी  पीएम मोदी रखेंगे । इस पर 600 करोड़ खर्च किये जाने हैं। हिमन्त बिश्व शर्मा ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी एक करोड़ से ज्यादा लोगों को स्वास्थ्य कार्ड भी बांटेंगे। इस कार्ड के जरिये हर आदमी की को पांच लाख का बीमा कवर भी मिलेगा। इसके साथ ही पीएम मोदी गुवाहाटी उच्च न्यायालय प्लेटिनम जुबली समारोह के समापन सत्र को भी संबोधित करेंगे इसके साथ ही विकास की तीन और योजनाओं का भी वर्चुअल उद्घाटन पीएम करेंगे।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button