ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

US-IND Relation: अमेरिका पीएम मोदी के लिए बेताब, अमेरिका के संयुक्त सत्र को सम्बोधित कर सकते हैं पीएम मोदी !

US-IND Relation: भारत की आंतरिक स्थिति भले जैसी भी हो लेकिन अमेरिका में भी पीएम मोदी (PM Modi) का डंका बज रहा है। अमेरिका के अधिकतर सांसद चाहते हैं कि पीएम मोदी अमेरिका आएं और संसद के संयुक्त सत्र को सम्बोधित करें। इस बावत कई सांसदों ने संसद अध्यक्ष को पत्र लिखकर मोदी को बुलाने की मांग की है। सांसदों ने कहा है कि पीएम मोदी को आमंत्रित किया जाए ताकि दोनों देशों के रिश्ते और भी मजबूत हो।

डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के सांसद हैं रो खन्ना। उन्होंने चिठ्ठी लिखकर कहा है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) 22 जून को पीएम मोदी की यात्रा और रात्रिभोज की मेजबानी करेंगे। इसकी तैयारी भी चल रही है। इसके साथ ही रिपब्लिकन पार्टी (Republican Party) के कोंग्रेसी माइकल वॉट्स (Michael Watts) ने भी केविन को लिखा है कि संसद के संयुक्त सत्र में पीएम मोदी का भाषण दोनों देशों के रिश्तों को और भी मजबूत करेगा।सांसदों ने कहा है कि वैसे तो जो बाइडेन हमेशा पीएम मोदी का सम्मान करते रहे हैं लेकिन संसद में उनका भाषण एक बड़ा सम्मान होगा। सांसदों ने कहा है कि पीएम मोदी के सम्बोधन से दोनों देशों के रिश्ते तो मजबूत होंगे ही इसके साथ ही दुश्मन देश चीन को भी एक बड़ा सन्देश जायेगा।

खन्ना और वाल्टज ने अपने पत्र में कहा है कि बहुपक्षीय सुरक्षा संवाद ने भारत (India), जापान (Japan), अमेरिका (America) और ऑस्ट्रेलिया (Australia) को क्षेत्रीय वैश्विक और सुरक्षा के मुद्दे पर चर्चा के लिए मंच दिया है। भारत के विकास की अमेरिका हमेशा सराहना करता रहा है। अगर पीएम मोदी संयुक्त सत्र को सम्बोधित करते हैं तो यह  बात होगी। बता दें कि मोदी दुनिया भर में काफी लोकप्रिय हैं। उन्हें देखने और सुनने  को हर कोई उत्सुक  रहता है। अभी मोदी ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर थे। वहां उनका शानदार स्वागत किया गया। इसके साथ ही ,जापान पापुआ न्यू गिनी (Papua New Guinea) से लेकर उन्हें सम्मानित किया गया। अब खबर ये हैं कि अगले महीने पीएम मोदी अमेरिका के दौरे पर जाएंगे। इस दौरान 22 जून को पीएम मोदी के लिए रात्रि भोज का भी आयोजन किया गया है। कहा जा रहा है कि अमेरिका में बहुत से लोग उनसे मिलना चाहते हैं।

Read Also: PM Modi Australia Visit: जब आस्ट्रेलियाई पीएम अल्बनीस ने कहा ”मोदी इज द बॉस” !

मोदी की चाहत को देखते हुए वाइट हॉउस के प्रेस सचिव जीन पियरे ने कहा है कि पीएम मोदी के हर कोई मिलना चाहता है। उनसे मिलने के लिए लगातार राष्ट्रपति बाइडेन को लोग फोन कर रहे हैं। हमें लगता है कि यह अच्छी बात है। इससे यह भी लगता है कि अमेरिका के लिए भारत के साथ साझेदारी रखना कितना अहम है। इसे आगे और भी आगे बढ़ने की जरूरत है।पियरे ने यह भी कहा कि अगले महीने पीएम मोदी यहाँ आ रहे हैं। जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल बाइडेन मोदी के लिए एक रात्रिभोज का आयोजन कर रहे हैं। आप यकीन नहीं करेंगे कि पीएम मोदी से मिलने के लिए हमें भारतीय -अमेरिकियों से लगातार अनुरोध पत्र मिल रहे हैं। इसके साथ ही सांसद और कॉर्पेरिट क्षेत्र के लोग भी पत्र भेज रहे हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button