ट्रेंडिंगतकनीकन्यूज़

Blast May Occur In Geyser: गीजर में हो सकता हैं भयंकर ब्लास्ट , भूलकर भी न करें ये 3 गलतियां

Blast May Occur In Geyser: गीजर का इस्तेमाल करते समय आपको सतर्क रहने की जरूरत होती है। गीजर में धमाका होने का खतरा भी बना रहता है। इसलिए गीजर को तुरंत बंद कर देना (Blast May Occur In Geyser) चाहिए। गर्मियों में भी गीजर का इस्तेमाल करते समय ध्यान रखना चाहिए। वायरिंग भी नियमित चेक करनी चाहिए। गीजर की वजह से बिजली की तारों पर लोड आ (Blast May Occur In Geyser) सकता है। गीजर को रिपेयर करवाने से बचना चाहिए।

Also Read: Latest Hindi News Geyser Mistakes | Uttar Pradesh Samachar Today in Hindi उत्तर प्रदेश न्य़ज

सर्दियों के मौसम में गीजर का उपयोग सबसे ज्यादा किया जाता है। मगर एक गलती की वजह से आपको भारी नुकसान भी हो (Blast May Occur In Geyser) सकता है। यही वजह है कि गीजर का इस्तेमाल करते समय आपको काफी सतर्क रहने की जरूरत होती है। कई बार देखा जाता है कि गीजर में धमाका भी हो जाता है। इसलिए आज हम आपको सुरक्षित रहने की ही कुछ टिप्स देने जा रहे हैं-

गीजर को इस्तेमाल के बाद आपको बंद करना भी जरूरी (Blast May Occur In Geyser) होता है। कई बार देखा जाता है कि ऑटो-कट सपोर्ट होने की वजह से हम उसे ऑफ नहीं (Blast May Occur In Geyser) करते हैं। इसकी वजह से आपको नुकसान तो हो ही सकता है। साथ ही इससे गीजर में धमाका होने का भी खतरा बना रहता है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप गीजर को तुरंत बंद कर दें। खासकर गर्मियों के मौसम में भी अगर आप गीजर का इस्तेमाल (Blast May Occur In Geyser) करते हैं तो इसका जरूर ध्यान रखें।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

वायरिंग चेक-

गीजर की समय-समय पर वायरिंग भी चेक करते रहना चाहिए। स्पार्किंग के कारण से भी गीजर खराब हो (Blast May Occur In Geyser) सकता है। इसलिए बहुत जरूरी है कि जब भी आप गीजर ऑन करें या एक सीजन के बाद उसकी वायरिंग की जरूर (Blast May Occur In Geyser) जांच करें। क्योंकि गीजर की वजह से बिजली की तारों पर काफी लोड आ जाता है और इसकी अनदेखी करने का मतलब है कि प्रोडक्ट खराब भी हो सकता है।

खराब प्रोडक्ट-

गीजर रिपेयर करवाने से भी बचना चाहिए। एलिमेंट को रिपेयर करवाने पर भी रिस्की हो (Blast May Occur In Geyser) सकता है। कोशिश करनी चाहिए कि गीजर खराब होने की स्थिति में नया ही इंस्टॉल करवाना चाहिए। अगर आपका गीजर ज्यादा यूज होता है तो आपको बिल्कुल भी रिस्क (Blast May Occur In Geyser) नहीं लेना चाहिए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button