Live UpdateSliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Bihar NDA Seat Sharing update’s: बिहार में NDA और जेडीयू के बीच सीट शेयरिंग की डील सिल

Bihar NDA Seat sharing Latest Update: 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बिहार और जेडीयू के बीच सीट शेयरिंग की डील सिल गई है। सिटों के बटवारे के बाद बिहार में अब बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ने वाली है, तो जेडीयू को लड़ने के लिए 16 सीटें दी गई है। वही चिराग पासवान, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की एलजेपी, HAM और आरएलपी को कुल मिलाकर 7 सिटें दी गई है। जिसमें एलजेपी 5 और HAM और आरएलपी एक-एक सीट पर चुनाव लडे़ने वाली है।

बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए NDA ALLIANCE में सीट शेयरिंग को लोकर सहमति बन चुकी है। बिहार में सीट शेयरिंग को लेकर सहमति बनने के बाद BJP से बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, महासचिव और पार्टी के प्रभारी विनोद तावड़े के साथ जेडीयू के संजय झा, और एलजेपी से राजू तिवारी ने सीट बंटवारे का ऐलान press conference कर किया।

press conference में उन्होनें बताया की बिहार में NDA और उसकी सहयोगी पार्टीयों में सहमती बन गई है। बिहार में NDA ALLIANCE की तरफ से बीजेपी 17 सीटों पर चुनाव लड़ने उतरेगी, तो जेडीयू को लड़ने के लिए 16 सीटें दी गई है। वही चिराग पासवान, जीतन राम मांझी और उपेंद्र कुशवाहा की एलजेपी, HAM और आरएलपी को कुल मिलाकर 7 सिटें दी गई है। जिसमें एलजेपी 5 और HAM और आरएलपी एक-एक सीट पर चुनाव लडे़ने के लिए उतरने वाली है।

बिहार में बीजेपी के महासचिव और पार्टी प्रभारी विनोद तावड़े ने सीटों को लेकर ऐलान करते वक्त यह भी कहा कि “एनडीए गठबंधन एक साथ मिलकर चुनाव लड़ेने के लिए मैदान में उतरेगा। बिहार की सभी 40 सीटों पर जीत हासील करने के लिए एनडीए गठबंधन के सभी दल पूरी ताकत के साथ मिलकर चुनाव लडेंगे और जीत हासिल करेंगे। तो वहीं दुसरी तरफ, बिहार के उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी का कहना है कि, 2019 में हुए लोकसभा चुनावों में 3 दलों ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था। तो इस बार तो पांच-पांच पार्टीयां एक साथ निलकर चुनाव लड़ेंने वाली है। इस बार हम 40 की 40 सीट जीतने के संकल्प के साथ चुनाव मैदान में उतरने जा रहे हैं।

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button