न्यूज़मनोरंजन

Sony TV: आखिर क्यों सोनी को हटाना पड़ा क्राइम पैट्रोल का ‘हंगामा’ एपिसोड… जानिए असली वजह..

इस एपिसोड को देखने के बाद दर्शकों ने दावा किया कि कहानी दिल्ली में हुए श्रद्धा वॉकर मर्डर केस से बिल्कुल मेल खाती है। श्रद्धा हत्याकांड की जांच अब पुलिस कर रही है और क्राइम पेट्रोल में जब इस मामले से मिलता-जुलता एक किस्सा देखा तो लोग सकते में आ गए। दर्शकों ने कहा कि निर्माताओं ने न केवल श्रद्धा हत्याकांड की कहानी और तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया ।इसके बाद ट्विटर पर विवादित एपिसोड की क्लिप वायरल होने लगीं। लोगों ने यह कहते हुए सोनी चैनल का बहिष्कार करने का आह्वान किया कि यह हिंदुओं को बदनाम करता है।

‘क्राइम पेट्रोल’ पर दिए गए ध्यान ने ऐसा बवाल मचाया कि सोनी ने इस एपिसोड को हटा दिया और माफीनामा जारी कर दिया। हाल ही में सोनी टीवी ने अपने शो ‘क्राइम पेट्रोल’ का एक एपिसोड प्रसारित किया जिसे देखकर यूजर्स के होश उड़ गए।उस एपिसोड को हटाने के बाद विवाद इस हद तक बढ़ गया कि सोनी को माफी मांगनी पड़ी।इसी कड़ी में एक लड़का गुस्से में अपनी पार्टनर की हत्या कर देता है और फिर उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े करके फ्रिज में रख देता है.इसके बाद वह फ्रिज से वाइन निकालकर पीता है।


इस एपिसोड को देखने के बाद दर्शकों ने दावा किया कि कहानी दिल्ली में हुए श्रद्धा वॉकर मर्डर केस से बिल्कुल मेल खाती है। श्रद्धा हत्याकांड की जांच अब पुलिस कर रही है और क्राइम पेट्रोल में जब इस मामले से मिलता-जुलता एक किस्सा देखा तो लोग सकते में आ गए।


दर्शकों ने कहा कि निर्माताओं ने न केवल श्रद्धा हत्याकांड की कहानी और तथ्यों को तोड़-मरोड़ कर पेश किया ।इसके बाद ट्विटर पर विवादित एपिसोड की क्लिप वायरल होने लगीं। लोगों ने यह कहते हुए सोनी चैनल का बहिष्कार करने का आह्वान किया कि यह हिंदुओं को बदनाम करता है।


टीवी पर आई श्रद्धा-आफताब की कहानी! सोशल मीडिया पर लोगों का गुस्सा क्यों?सोनी ने एपिसोड को हटा दिया और माफी मांगी दर्शकों की कड़ी प्रतिक्रिया के बाद सोनी चैनल ने अब एक बयान जारी कर माफी मांगी है और विवादास्पद प्रकरण को हटा दिया है।मालूम हो कि श्रद्धा की हत्या करने के बाद उसके साथी आफताब ने उसके टुकड़े-टुकड़े कर फ्रिज में रख दिया और टुकड़ों को जगह-जगह फेंक दिया.फिलहाल आफताब जेल में है और पुलिस की पूछताछ व पूछताछ जारी है।

यह भी पढेंःMurder : बरेली में ‘दूसरे समुदाय के लोगों से बात करने’ पर मुस्लिम युवक की पीट-पीट कर हत्या


माफी मांगते हुए सोनी चैनल ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘क्राइम पेट्रोल के एक हालिया एपिसोड पर कुछ दर्शकों ने कमेंट किया, जिसकी कहानी हाल की घटना लगती है।लेकिन हम आपको बताना चाहते हैं कि यह कहानी पूरी तरह से काल्पनिक है और 2011 में हुई एक हत्या के मामले से प्रेरित है। इस कहानी या एपिसोड का हाल की घटनाओं से कोई लेना-देना नहीं है।हम पूरी तरह से सुनिश्चित करते हैं कि हमारे चैनल पर प्रदान की जाने वाली सामग्री या सामग्री प्रसारण के मानदंडों और नियमों के अनुसार है।

लेकिन इस मामले में आफताब को हिंदू और श्रद्धा को ईसाई बताए जाने पर हंगामा ‘क्राइम पेट्रोल’ एपिसोड में, जिसका शीर्षक श्रद्धा वॉकर हत्याकांड है, श्रद्धा को एना फर्नांडीस, एक ईसाई लड़की, और आफताब पूनावाला को एक हिंदू लड़के, मिहिरा के रूप में चित्रित किया गया था।


इस एपिसोड में दिखाया गया था कि दोनों एक मंदिर में शादी कर रहे हैं। एपिसोड की पूरी कहानी और वाक्य बिल्कुल श्रद्धा वॉकर मर्डर केस की तरह ही थे, बस यही दो बदलाव देखने को मिले, जिसे लोगों ने भांप लिया.जिस पर लोग भड़क गए, चैनल और निर्माताओं ने बहुत कुछ कहा।दर्शकों ने कहा कि मेकर्स ने एपिसोड की कहानी श्रद्धा मर्डर केस से ली और किरदारों के नाम बदल दिए।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button