Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरलाइफस्टाइल

Outfit Ideas for Raksha Bandhan: रक्षाबंधन पर बेहतरीन दिखने के लिए स्टाइलिंग टिप्स

Styling tips to look great on Raksha Bandhan

Outfit Ideas for Raksha Bandhan: अलग अलग त्यौहारों और पारंपरिक समारोहों की शुरुआत हवा में पॉजिटिव उत्साह भर रही है। लोगों ने खरीदारी और त्यौहार मनाना शुरू कर दिया है

भारत में रक्षा बंधन का आने वाला त्यौहार एक खूबसूरत त्यौहार है जो भाई और बहन के बीच के बंधन को परिभाषित करता है। लोग नए कपड़े, सामान, उपहारों की खरीदारी में लगे रहते हैं – यह सब त्यौहार के ट्रेडिशनल वैल्यूज को स्टाइल में जीवित रखने के लिए किया जाता है। हमने कुछ स्टाइलिंग टिप्स, आउटफिट चॉइस और कई तरह के ऑप्शन लिस्ट किए हैं, जिन्हें आप इस रक्षा बंधन के लिए ड्रेस अप करने के लिए चुन सकते हैं।

स्कर्ट को क्रॉप टॉप के साथ पेयर करें

स्कर्ट हमेशा त्यौहार के माहौल को और भी खास बना देती हैं और अगर इन्हें सही तरह के टॉप, ब्लाउज़ या शर्ट के साथ पहना जाए तो इन्हें पहनना भी आसान होता है। आप प्लीटेड, ए-लाइन, फुल-लेंथ अम्ब्रेला-स्टाइल या एंकल-लेंथ स्कर्ट चुन सकती हैं। आने वाला ट्रेंड स्कर्ट को कॉलर वाली शर्ट के साथ पहनना है। शर्ट प्लेन व्हाइट या अपनी पसंद के रंग की हो सकती है, जबकि आप हैवी-लुकिंग स्कर्ट पहन सकती हैं। प्लेन शर्ट में चमकीले रंग या स्कर्ट उभर कर आती है। सही तरह की एक्सेसरीज़ और बालों के लिए हाई पोनीटेल के साथ यह स्टाइल आपको हर समय आरामदायक महसूस कराएगा।

ट्राउजर या जींस के साथ कुर्ता

दशकों से पैंट के साथ कुर्ता पहनने का सबसे आम स्टाइल चलन में है। अगर आप पारंपरिक दिखना चाहते हैं और साथ ही आरामदायक महसूस करना चाहते हैं तो यह एक ऐसी जोड़ी है जिसे आपको ज़रूर आज़माना चाहिए। यह त्यौहार के लिए ज़रूरी आराम, आधुनिक और क्लासी वाइब के तत्वों को बनाए रखने में मदद करता है। आप बिंदी, चूड़ियाँ और ऑक्सीडाइज़्ड ज्वेलरी पहनकर इस लुक को पूरा कर सकते हैं जो आपके आउटफिट को अलग दिखाने के साथ-साथ इसे सिंपल और स्टाइलिश भी बनाए रखता है। साथ ही, अगर आपके पास समय की कमी है, तो यह आउटफिट आपके लिए सबसे आसान रहेगा। कुर्ते स्ट्रेट फिट, वी-नेक, स्लीवलेस या थ्री-क्वार्टर स्लीव्स हो सकते हैं।

एथनिक मैक्सी ड्रेस

फुल-लेंथ मैक्सी ड्रेस एक शहरी लुक की तरह है जिसे ज़्यादा पारंपरिक दिखने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह अक्सर गाउन या लहंगे का आभास देता है जो कपड़े के फ्लो और एक फ्लैर्ड हेम के ज़रिए से अपनी शान जोड़ता है। यह अक्सर सब्टल डिज़ाइन के साथ एक मिनिमलिस्ट लुक होता है जो झुमके, हील्स और हल्के मेकअप के साथ पहने जाने पर रॉयल्टी और क्लास का तड़का लगाता है। आप इंडो वेस्टर्न एथनिक मैक्सी ड्रेस भी चुन सकते हैं जैसे सेल्फ-डिज़ाइन स्लीव, अटैच्ड लाइनिंग वाली वोवन मैक्सी ड्रेस और फ़्लॉन्स्ड हेम। इस आउटफिट को एक अच्छे नेकपीस और मैचिंग हील्स के साथ एक्सेसराइज़ करना आसान है।

ए-लाइन ड्रेस

अगर कोई वाकई त्यौहार के दौरान दूसरों से अलग दिखना चाहता है तो ए-लाइन ड्रेस चुनना एक स्ट्रॉन्ग स्टाइल स्टेटमेंट है। वी नेक, बबल स्लीव, फ्लेयर्ड हेम और सामने की तरफ़ स्लिट जैसी फीचर्स वाली एक सॉलिड प्रिंट ए-लाइन ड्रेस आउटफिट को बहुत ही अपबीट लुक दे सकती है। आप चमकीले रंगों के साथ भी प्रयोग कर सकते हैं जो अक्सर लंबे झुमके और ऊँची एड़ी के साथ एक यूनिक चॉइस होती है। ए-लाइन ड्रेसिंग में एक और पैटर्न एक ब्लाउज़न ड्रेस है जो अक्सर पेस्टल, मिट्टी और बेज रंगों में ड्रेस के ऊपरी आधे हिस्से में ब्लाउज़ पैटर्न के साथ उपलब्ध होती है, कमर पर एक क्लिंच और कमर के नीचे एक अट्रैक्टिव फिट के साथ। इस लुक को चंकी चूड़ियों, गोल्ड हील्स और कम से कम मेकअप के साथ पूरा किया जा सकता है।

एथनिक जैकेट

आप लहंगे और ब्लाउज़ के ऊपर एक बड़ा केप भी पहन सकती हैं और नियमित दुपट्टे को छोड़ सकती हैं। एथनिक जैकेट लुक को अपनी पसंदीदा भारतीय साड़ी के साथ भी जोड़ा जा सकता है, इसके लिए आप इसे कमरबंद, एजी बेल्ट या फंकी लुक के साथ जोड़कर इसे वेस्टर्न ट्विस्ट दे सकती हैं। जैकेट को किसी दूसरे आउटफिट के साथ पेयर करने का कलर कॉम्बिनेशन हमेशा आउटफिट में क्रिएटिव टच जोड़ता है।

ट्विनिंग आउटफिट

अपने साथी के साथ ट्विनिंग करना इन दिनों एक प्रमुख चलन है और स्टाइल करने और भीड़ से अलग दिखने का एक और तरीका है अपने भाई के आउटफिट के साथ अपने आउटफिट को समन्वयित करना जो निश्चित रूप से सभी का ध्यान आकर्षित करता है। बहुत सारे ट्विनिंग सेट आसानी से उपलब्ध हैं जो भाई-बहनों के बीच मज़ेदार, खुशनुमा बंधन को परिभाषित करने में मदद करते हैं। आप भाई-बहन की पसंद से मेल खाने के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए क्वर्की प्रिंट, कॉटन सेट या थीम-आधारित आउटफिट भी चुन सकते हैं। इंडो-वेस्टर्न आउटफिट और एब्सट्रैक्ट प्रिंट के लिए मिंट, पिंक, ग्रे, पीच जैसे पेस्टल शेड्स को ज़्यादातर लोगों ने पसंद किया है। अगर आपके इलाके का मौसम नम और गर्म है, तो आप मिरर वर्क वाली कॉटन कुर्ती, जॉर्जेट और शिफॉन मटीरियल की मैक्सी ड्रेस पसंद कर सकती हैं।

आरामदायक कपड़े पहनना महत्वपूर्ण है और सही तरह के जूते, ज्वैलरी और एक्सेसरीज़ के साथ आउटफिट्स का कॉम्बिनेशन एलिगेंस को बढ़ाता है। यदि आप प्रयोग करना पसंद करते हैं तो मुख्य बात यह है कि मेकअप को सरल रखें, लुक को सरल रखें और लिपस्टिक या अपनी आँखों के लिए एक बोल्ड कलर जोड़ें। भारत अंतरराष्ट्रीय संस्कृति से परिचित है, लेकिन हमारे देश और ट्रेडिशनल कॉस्ट्यूम्स के प्रति प्रेम को अनदेखा नहीं किया जा सकता है। त्योहारों के मौसम में ट्रेडिशनल कॉस्ट्यूम्स को थोड़े स्टाइल, ट्रेंड और फैशन के साथ पहनना दिलचस्प है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button