बॉलीवुडमनोरंजन

Latest Entertainment News: ऑस्कर में हुई ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की एंट्री? FFI अध्यक्ष ने तोड़ी चुप्‍पी

'Swatantrya Veer Savarkar''s entry at the Oscars? FFI President breaks silence

Latest Entertainment News: हाल ही ‘Swatantrya Veer Savarkar’ के मेकर्स ने एक पोस्ट में दावा किया था कि उनकी फिल्म को भी भारत की तरफ से ऑस्कर्स में भेजा गया है। इसके बाद से तगड़ा कन्फ्यूजन शुरू हो गया। लेकिन अब FFI के अध्यक्ष ने सच बताया है और कहा है कि मेकर्स ने गलत जानकारी दी है।

अभिनेता आमिर खान (Amir khan) के प्रोडक्शन की फिल्म ‘Lapata Ladies’ के Oscar 2025 की रेस में शामिल होने के बीच खबर आई कि Randeep Hooda स्टारर ‘Swatantrya Veer Savarkar’ भी ऑस्कर में भेजी जा रही है। फिल्म के प्रोड्यूसर संदीप सिंह ने एक सोशल मीडिया (social media) पोस्ट में दावा किया कि इसे ऑस्कर 2025 के लिए सब्मिट किया गया है। पर अब जो अपडेट आया है, वह फैंस का दिल तोड़ देगा।

जब संदीप सिंह ने इसकी जानकारी दी कि भारत ने ऑस्कर 2025 में “स्वतंत्र वीर सावरकर” को भी शामिल किया है, तो कुछ लोगों ने चिंता व्यक्त की। इसी बीच अब फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से सच्चाई का खुलासा किया गया है.

FFI के मुताबिक, ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ की ऑस्कर भेजे जाने की खबर फेक है। भारत से सिर्फ ‘लापता लेडीज’ को ही ऑफिशियली ऑस्कर्स के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट’ के मुताबिक, FFI के अध्यक्ष रवि कोटाकारा ने इस बारे में कहा, ‘उन्होंने (स्वातंत्र्य वीर सावरकर के मेकर्स) ने गलत जानकारी दी है। मैं जल्द ही इस पर बयान जारी करूंगा। सिर्फ ‘लापता लेडीज’ को भारत की तरफ से ऑस्कर्स में भेजा गया है।’

‘स्वतंत्र वीर सावरकर’ के निर्माताओं ने मंगलवार यानि 24 सितंबर को एक पोस्ट में घोषणा की कि फिल्म को ऑस्कर के लिए जा रही है. इसके लिए उन्होंने FFI को भी धन्यवाद दिया। इस पोस्ट से बहुत से लोगों को लगने लगा कि ‘लापता लेडीज’ नहीं, बल्कि ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ ऑस्कर्स में भारत की ऑफिशियल एंट्री है। पर ऐसा नहीं है।

वहीं ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के को-प्रोड्यूसर अशोक पंडित ने कहा कि फिल्म को ऑस्कर्स के लिए FFI ने ही सब्मिट किया था। हालांकि, उन्हें यह नहीं पता कि फिल्म को कब सब्मिट किया गया था। पर वह खुश हैं कि फिल्म ऑस्कर्स में जा रही है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button