ट्रेंडिंगन्यूज़बॉलीवुड

मशहूर गीतकार देव कोहली का 82 साल की उम्र में निधन, लिखे थे कई ब्लॉकबस्टर गाने

Dev Kohli Passed Away: ये काली काली आंखें’, ‘जोगन हो गई तेरी दुलारी’ जैसे 100 से भी ज्यादा ब्लॉकबस्टर गाने लिखने वाले गीतकार देव कोहली का 82 साल की उम्र में देहांत हो गया है। लंबे वक्त से बीमार होने की वजह से वह पिछले कुछ महीनों से अस्पताल में भर्ती थे।

हिंदी फिल्मों के मशहूर गीतकार देव कोहली का 26 अगस्त को यानि शनिवार को देहांत हो गया है। उन्होंने 82 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया हैं। देव कोहली ने अभिनेता सलमान खान की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’, ‘मैंने प्यार किया’ और ‘बाजीगर’ जैसी फिल्मों के गाने लिखे थे। देव कोहली एक कवि भी थे।

Also Read More : Bollywood Latest News in Hindi | Newswatchindia
आपको बता दें देव कोहली पाकिस्तान के रावलपिंडी में जन्मे और उनका बचपन देहरादून में बीता था। फिर 1949 में वह दिल्ली शिफ्ट हो गए थे। साल 1964 में देव कोहली मुंबई आ गए थे। बता दें देव कोहली के देहांत की सूचना उनके स्पोक्सपर्सन प्रीतम शर्मा ने दी। उनका अंतिम संस्कार शाम 6 बजे ओशिवारा श्मशान घाट में किया जाएगा।

देव कोहली, लंबे वक्त सें थे अस्पताल में भर्ती
सपोक्सपर्सन के मुताबिक देव कोहली पिछले कुछ माह से कोकिलाबेन अंबानी अस्पताल में भर्ती थे। उनकी तबीयत खराब चल रही थी और 26 अगस्त यानि शनिवार की सुबह सोते हुए मृतक पाए गए। देव कोहली के अचानक निधन की सूचना से पूरी फिल्मी जगत को गहरा झटका लगा है।

Also Read: Bollywood Gossip News Today Live | Newswatchindia
देव कोहली ने लिखे कई ब्लॉकबस्टर गाने
देव कोहली ने अपने करियर में बहुत ही हिट फिल्मों में 100 से भी अधिक गाने लिखे। इनमें ‘मैंने प्यार किया’ और ‘शूटआउट एट लोखंडवाला’ जैसी फिल्में भी शामिल हैं। ‘ये काली काली आंखें’, ‘माई ने माई मुंडेर पे तेरी’ और ‘ओ साकी साकी’ जैसे ब्लॉकबस्टर गाने देव कोहली के पेन से ही निकले। उन्होंने आखिरी बार जिस फिल्म के लिए गाने लिखे थे, वह कंगना रनौत की ‘रज्जो’ थी। इस फिल्म का म्यूजिक ‘गदर: एक प्रेम कथा’ के कंपोजर उत्तम सिंह ने दिया था।

चंद दिनों में इन सेलेब्स की मौत
देव कोहली ने अनु मलिक, आनंद राज आनंद, राम लक्ष्मण और आनंद मिलिंद के साथ मिलकर कई यूपर हिट गाने दिए थे। कहा जा रहा है कि उनके अंतिम संस्कार में उत्तम सिंह, अनु मलिक और आनंद राज आनंद समेत कई और सेलेब्स उपस्थित रह सकते हैं। बीते चंद दिनों में 3- 4 सेलेब्स की मौत हो चुकी है। इनमें एक्ट्रेस सीमा देव, फिल्म एडिटर संजय वर्मा, हरियाणवी सिंगर राजू पंजाबी और मराठी अभिनेता मिलिंद सफई का नाम शामिल है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button