खेलट्रेंडिंगन्यूज़

T20 World Cup 2022: क्रिकेट के भगवान ने बताया वर्ल्ड कप में बुमराह की कमी को कौन करेगा पूरा ?

T20 World Cup 2022: विश्व के महान और क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर का मानना है कि जसप्रीत बुमराह के टीम में ना होने से टी20 विश्वकप में भारत के लिए बड़ा झटका है. लेकिन मोहम्मद शमी अपनी गति और कौशल से उनकी कमी को दूर कर सकते हैं. बुमराह पीठ दर्द के कारण अनिश्चित काल के लिए क्रिकेट से बाहर हो गए हैं उनकी जगह शमी को टीम में रखा गया है। जिन्होंने यूएई में पिछले विश्वकप के बाद कोई टी20 अंतराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है.

बुमराह की कमी कौन करेगा पूरा

उत्तर प्रदेश के अमरोहा जिला के रहने वाले इस 32 वर्षीय गेंदबाज ने हालांकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार को खेले गए अभ्यास मैच में 20वें ओवर में गेंद संभाली और तीन विकेट लेकर भारत को छह रन से (T20 World Cup 2022) जीत दिलाई. तेंदुलकर ने पीटीआई से कहा, बुमराह का नहीं होना बड़ा नुकसान है क्योंकि हमें निश्चित तौर पर एक स्ट्राइक गेंदबाज चाहिए एक ऐसा वास्तविक तेज गेंदबाज जो बल्लेबाजों पर हावी होकर विकेट ले सके शमी इसे साबित कर चुका है और वह आदर्श विकल्प नजर आता है.

ये भी पढ़ें- IPL 2023: जानें कब होगी IPL 2023 की निलामी ? BCCI की तैयारी शुरु, पढ़ें पूरी खबर

सचिन तेंदुलकर का खुलासा

सचिन तेंदुलकर बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह से काफी प्रभावित नजर आता है जिन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (T20 World Cup 2022) में अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. तेंदुलकर ने कहा, अर्शदीप ने काफी उम्मीदें जगाई हैं और वह संतुलित गेंदबाज नजर आता है मैंने उनमें जो कुछ भी देखा मुझे प्रतिबद्ध खिलाड़ी लगा क्योंकि जब आप किसी खिलाड़ी पर गौर करते हैं तो उसकी मानसिकता देखते हैं. इस दिग्गज बल्लेबाज ने कहा कि किसी खास रणनीति के लिए प्रतिबद्ध होना उतना ही महत्वपूर्ण है जितना उसे तैयार करना.

तेंदुलकर ने कहा, मुझे यह सबसे अच्छी बात लगी कि यदि अर्शदीप के पास कोई रणनीति है तो वह उसके प्रति प्रतिबद्ध रहता है. और यह इस प्रारूप में बेहद महत्वपूर्ण (T20 World Cup 2022) होता है क्योंकि बल्लेबाज ढीले और कुछ नए तरह के शॉट खेलते हैं इसलिए यदि आपकी कोई रणनीति है तो उस पर पूरी तरह अमल करो’.

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button