Live UpdateSliderधर्म-कर्मन्यूज़राज्य-शहर

अयोध्या में जल्द बनेगा ताज होटल! लीला समेत यह ग्रुप पहले ही कर चुके होटल की घोषणा !

Taj Hotel Ayodhya Latest News Today: अयोध्या समाचार - News Watch India

Ayodhya Taj Hotel: अयोध्या में ताज होटल्स अपनी चौथी प्रॉपर्टी बनाने जा रहा है। ताज के MD और CEO पुनीत चटवाल (Puneet Chhatwal) ने 13 फरवरी को पवित्र शहर की अपनी यात्रा की घोषणा करते हुए इस फैसले की पुष्टि की। अयोध्या में पहले से ही जिंजर, विवांता और सिलेक्‍शंस मौजूद हैं, अब यहां ताज होटल भी होगा। शहर के विकास की संभावनाओं के बारे में संभावनाएं व्यक्त करते हुए चटवाल ने कहा कि आने वाले 3-4 सालो में अयोध्या में 50 से 100 होटल खुलने की उम्मीद है।
Tata group की हॉस्पिटैलिटी कंपनी ताज होटल्स, अयोध्या में अपनी चौथी प्रॉपर्टी बनाने जा रही है। ताज के MD और ceo पुनीत चटवाल ने 13 फरवरी को पवित्र शहर की अपनी यात्रा की घोषणा करते हुए इस फैसले की पुष्टि की। अयोध्या में पहले से ही जिंजर, विवांता और सिलेक्‍शंस ब्रांड्स मौजूद हैं। अब अयोध्या में ताज होटल भी खुलने वाला है। चटवाल ने शहर के विकास की संभावनाओं के बारे में आशा व्यक्त करते हुए कहा कि अगले 3-4 सालों में अयोध्या में 50 से 100 नए होटल खुलने की उम्मीद है। इसके अलावा, ताज होटल वाराणसी में भी अपने कारोबार का विस्तार करने पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और शहर में नए होटल खोलने के अवसर तलाश रहा है।

Read: Today Big News! Taj Group Open Many Hotels in Ayodhya | अयोध्या समाचार (Ayodhya News)

कई होटल चेन का ध्यान अयोध्या पर

अयोध्या एक धार्मिक केंद्र है, जिसने कई होटल चेन का ध्यान अपनी तरफ खींचा है। रेडिसन होटल समूह के चेयरमैन एमेरिटस और प्रिंसिपल एडवाइजर (दक्षिण एशिया) KB काचरू ने बताया कि शहर के लिए 5 स्टार से लेकर मिड स्केल तक के 12 होटल पहले ही तय किए जा चुके हैं। गौरतलब है कि PM मोदी द्वारा भव्य राम मंदिर के उद्घाटन से कुछ दिन पहले ही Ayodhya में रेडिसन का पार्क इन की शुरूआत की गई थी

वहां पहले से ही ताज ग्रुप का एक लग्जरी होटल है

ताज होटल्स ग्रुप पहले ही अयोध्या में अपना लग्जरी होटल विवांता खोल चुका है। इतना ही नहीं, अगर बजट होटलों की बात करें तो जिंजर और स्पेशल होटल सेलेक्शन पहले से ही चल रहे हैं। लेकिन अयोध्या को अभी तक प्रतिष्ठित ताज ब्रांड की मौजूदगी से होने वाले लाभों का एहसास नहीं हुआ है। हालांकि ताज की आगामी प्रॉपर्टी के साथ जल्द ही इसमें बदलाव आने की उम्मीद है। अयोध्या में होटल व्यवसायियों की बढ़ती रुचि शहर के एक धार्मिक स्थल के रूप में उभरने और दुनिया भर से भक्तों की बढ़ती संख्या मुख्य कारण है।

कुछ और ग्रुप सक्रिय

अभी कुछ दिन पहले ही लीला ग्रुप के एक 5 स्टार होटल अयोध्या में खुलने की खबर आई थी। लीला ग्रुप ने अयोध्या में मुंबई के बिल्डर अभिनंदन लोढ़ा के सरयू प्रोजेक्ट में 5 स्टार होटल खोलने की घोषणा की है। भारत होटल्स, जो कि ललित होटल के ब्रांड नाम से होटल चलाती है, भी धार्मिक स्थलों पर mid-segment कैटेगरी में छोटे होटल खोलने जा रहा है। भारत होटल्स के CMD ज्योत्सना सूरी के नेतृत्व में यह रणनीतिक कदम इन पवित्र स्थानों पर आने वाले आगंतुकों के लिए आरामदायक और सुलभ आवास विकल्प प्रदान करना है।

EaseMyTrip भी खोलेगा अयोध्या में होटल
इसके अलावा, एक प्रसिद्ध ट्रैवल पोर्टल, EaseMyTrip ने अयोध्या में 5 सितारा होटल के निर्माण के लिए 100 करोड़ रुपये के प्रस्तावित निवेश के साथ आतिथ्य क्षेत्र में प्रवेश करने की घोषणा की है। इतना ही नहीं EaseMyTrip के CEO और सह-संस्थापक निशांत पिट्टी ने इस महत्वाकांक्षी परियोजना की प्रेरक शक्ति जिवानी हॉस्पिटैलिटी प्राइवेट लिमिटेड में निवेश को जोर देते हुए X (twitter) पर यह खबर साझा किया

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button