खेलन्यूज़

भारत से हारने पर हमेशा क्यों बनाता है पाकिस्तान बहाना?

World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच आज तक वनडे वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को जीत नहीं मिली है। इस पर पूर्व पाकिस्तानी कप्तान का कहना है कि हम दबाव के कारण भारत से नहीं हारते थे। इसके साथ ही कप्तान ने 2023 वर्ल्ड कप (world cup ) से पहले भारतीय टीम (team india) को चेतावनी दी है।

Latest Hindi News Cricket | Sports News in Hindi | News Watch India

पाकिस्तान को भारत के खिलाफ लगातार 12 वर्ल्ड कप मुकाबलों में हार मिली थी। 2021 में जाकर 1992 में शुरू हुआ सिलसिला खत्म हुआ। टी20 विश्व कप में दुबई के मैदान पर पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। पाकिस्तान के लिए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने 152 रनों की साझेदारी बनाकर भारत के खिलाफ विश्व कप में पहली जीत दिलाई। हालांकि 2022 T- 20 विश्व कप में एक बार फिर भारत को जीत मिली। अब वनडे विश्व कप 2023 में दोनों टीमों की भिड़ंत होगी। इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने कहा है कि भारत के खिलाफ मैच में दबाव कभी परेशानी नहीं रही है। उनका मानना है कि पाकिस्तान चोक कर जाती थी।

वकार यूनुस ने क्या-क्या कहा
पाकिस्तान से बात करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस ने कहा, ‘हमारे वक्त में, दबाव इतनी बड़ी चिंता का विषय नहीं था जितना कि अभी लगता है। आप जितना कम टीम के विरूध खेलते हैं, वह भी एक बड़ी टीम के खिलाफ, इसलिए जब भी आप उनके साथ खेलेंगे, खासकर अगर वह पाकिस्तान हो और भारत, दबाव बहुत अधिक और 3 गुना हो जाता है। शायद हमारे वक्त में, यह तुलनात्मक रूप से कम था क्योंकि हम अपने शुरू के दिनों में बहुत क्रिकेट खेलते थे।’

Latest Sports News | Cricket news Live Update’s | News w3atch india
वकार ने आगे कहा- हम वर्ल्ड कप में इंडिया के खिलाफ चोक कर देते थे। फिर भी, जैसा कि मैंने कहा इन दिनों खिलाड़ी दबाव को बेहतर ढंग से संभाल रहे हैं। हमारे पास मैच विजेता है, वे हमें जीत दिलाएंगे।’

कौन होगा पाकिस्तान का मैच विनर?
भारत के खिलाफ पाकिस्तान की टीम एशिया कप या ICC के इवेंट में ही खेलती है। 2003 विश्व कप में पाकिस्तान के कप्तान रहे वकार यूनुस वकार ने स्वीकार किया कि बाबर की अगुवाई वाली टीम ने दबाव से निपटने में अच्छा प्रदर्शन किया है। उन्होंने 4 गेम-चेंजर्स (game changers) के नाम भी बताए जो आगामी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के लिए स्टार बन सकते हैं।
उन्होंने कहा- हमारे पास मैच विजेता खिलाड़ी हैं। ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने अकेले दम पर मुकाबला जीता सकते हैं, जिनमें बाबर भी शामिल है। शाहीन-फखर चमत्कार कर सकते हैं। हमने पहले भी इमाम को बैहद शानदार तरीके से पारियां खेलते हुए देखा गया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button