Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Bangalore Mahalakshmi Murder Case: प्रेमिका की हत्या कर 59 टुकड़े करने वाले आरोपी ने खुदकुशी से पहले सुसाइड नोट में बताई पूरी कहानी

The accused, who murdered his girlfriend and cut her into 59 pieces, told the whole story in the suicide note before committing suicide.

बेंगलुरु (Benglarur) में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिसने पूरे शहर को झकझोर कर रख दिया। 26 वर्षीय महालक्ष्मी(Mahalaxmi) की हत्या(murder) कर उसके शव (dead body) के 59 टुकड़े किए गए, और उन्हें फ्रीज में रखा गया। इस खौफनाक घटना के आरोपी, मुक्ति रंजन रॉय, ने खुदकुशी कर ली और सुसाइड नोट में इस जघन्य अपराध की पूरी कहानी बयान की। यह मामला बेंगलुरु के एक मॉल में काम करने वाली महालक्ष्मी की हत्या का है, जिसे उसके सहकर्मी और प्रेमी, मुक्ति रंजन रॉय ने अंजाम दिया था।

घटना की शुरुआत और हत्या का खुलासा

महालक्ष्मी की हत्या 3 सितंबर को की गई थी, लेकिन यह मामला तब सामने आया जब पड़ोसियों ने उसके घर से आ रही दुर्गंध की सूचना दी। दो दिनों तक घर से आती दुर्गंध ने पड़ोसियों को सतर्क किया, जिसके बाद महालक्ष्मी की मां और बहन उसके घर पहुंची। उन्होंने जो दृश्य देखा, वह किसी बुरे सपने से कम नहीं था। महालक्ष्मी का शव(Mahalaxmi Dead Body) कई टुकड़ों(Pieces) में काटा हुआ था और फ्रिज में रखा हुआ था। हालांकि फ्रिज चालू था, लेकिन शव में कीड़े लग चुके थे। फ्रिज के पास एक सूटकेस भी मिला, जिसे देखकर पुलिस को शक हुआ कि हत्या के बाद शव को ठिकाने लगाने की योजना बनाई गई थी।

सुसाइड नोट में कबूल किया अपराध

महालक्ष्मी की हत्या के आरोपी मुक्ति रंजन रॉय ने हत्या के बाद खुदकुशी कर ली। उसने अपने सुसाइड नोट में महालक्ष्मी की हत्या की पूरी घटना का खुलासा किया। रॉय ने सुसाइड नोट में लिखा, “महालक्ष्मी के व्यवहार से तंग आकर और उसके हमले के बाद मैंने 3 सितंबर को उसकी हत्या कर दी।” नोट में रॉय ने यह भी बताया कि उसने महालक्ष्मी के शव के 59 टुकड़े किए और उन्हें फ्रीज में रख दिया। उसने यह भी लिखा कि वह महालक्ष्मी के व्यवहार से परेशान था और निजी मामलों को लेकर दोनों के बीच लगातार झगड़े होते रहते थे। आखिरकार, जब महालक्ष्मी ने उस पर हमला किया, तो रॉय ने उसे मारने का फैसला किया।

हत्या के बाद लापता हो गया आरोपी

हत्या के बाद मुक्ति रंजन रॉय लापता हो गया था। कर्नाटक पुलिस ने उसकी तलाश में चार टीमें ओडिशा भेजी थीं। पुलिस के अनुसार, रॉय ने 1 सितंबर से काम पर आना बंद कर दिया था, और महालक्ष्मी का भी काम का आखिरी दिन 1 सितंबर ही था। पुलिस ने कहा कि रॉय उसी टीम का हेड था, जिसमें महालक्ष्मी काम करती थी।

रॉय की तलाश के दौरान पुलिस को बुधवार को ओडिशा के एक गांव में पेड़ से लटका हुआ उसका शव मिला। रॉय ने अपनी जान लेने से पहले सुसाइड नोट में हत्या की पूरी जानकारी दी थी, जिसे पुलिस ने उसकी डायरी में पाया।

महालक्ष्मी की निजी जिंदगी

महालक्ष्मी त्रिपुरा की रहने वाली थी जो बेंगलुरु के एक प्रसिद्ध मॉल में काम करती थी। वह पिछले पांच महीनों से बेंगलुरु में अकेली ही रह रही थी।अपने पड़ोसियों से ज्यादा संपर्क में नहीं रहती थी। पुलिस जांच के दौरान यह भी पता चला कि महालक्ष्मी शादीशुदा थी और उसका एक बच्चा भी था, लेकिन वह अपने पति से अलग रह रही थी। कुछ समय तक उसका भाई भी उसके साथ रहा था, लेकिन हाल के दिनों में वह अकेली ही रह रही थी।

पुलिस की जांच और आगे की कार्रवाई

पुलिस अब इस मामले की गहन जांच कर रही है। इस हत्याकांड ने बेंगलुरु शहर में सनसनी फैला दी है। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि हत्या के बाद रॉय ने और क्या योजनाएं बनाई थीं, खासकर जब उसके पास एक सूटकेस भी मिला था।

इस घटना ने एक बार फिर से घरेलू हिंसा और संबंधों में होने वाले तनाव के कारण होने वाली गंभीर घटनाओं पर प्रकाश डाला है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि महालक्ष्मी और रॉय के बीच के झगड़े किस हद तक बढ़ चुके थे, जो इस खौफनाक घटना का कारण बने।

इस मामले ने शहर और देश में महिला सुरक्षा और मानसिक स्वास्थ्य पर चर्चा को फिर से जिंदा कर दिया है। महालक्ष्मी की हत्या और उसके बाद आरोपी द्वारा की गई खुदकुशी ने समाज में रिश्तों और उनमें होने वाले तनाव की गंभीरता को उजागर किया है।

Mansi Negi

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button