ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरबॉलीवुड

क्या है महादेव सट्टा ऐप? जिसमें फंसी बॉलीवुड की कई जानी-मानी हस्तियां…

Mahadev batting app case: रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर उन सितारों में से हैं, जिनसे अवैध सट्टेबाजी के लिए प्लेटफॉर्म देने वाले ‘महादेव सट्टा ऐप’ पर पूछताछ होने वाली है। इस केस में अब तक कई सितारों के नाम सामने आए हैं। सबको समन भेजकर पेश होने के लिए कहा गया है। जानिए इस पूरे मामले के बारे में।

What is Mahadev Satta App?

Read: Bollywood Latest News in Hindi | Entertainment News in Hindi | News Watch India

सौरभ चंद्राकर, ऑनलाइन सट्टेबाजी प्लेटफॉर्म mahadev book app के प्रमोटर है। उनकी शादी इसी साल फरवरी महीने में संयुक्त अरब अमीरात में हुई थी। कहा जाता हैं कि इस ग्रैंड वेडिंग में 200 करोड़ रुपये खर्च हुए थे। फिल्मी सितारों का मजमा लगा था। अब इस वेडिंग में शामिल हुई बॉलीवुड हस्तियों पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की तलवार लटक रही है। क्यों? क्योंकि आरोप लगाया जा रहा है कि इन सितारों और पूरी शादी पर जो 200 करोड़ रुपये खर्च हुए, उसका भुगतान हवाला के जरिए किया गया था। इस मामले में अब तक रणबीर कपूर, कपिल शर्मा, हुमा कुरैशी और हिना खान सहित 17 जाने-माने कलाकारों के नाम सामने आ चुके हैं। ये सभी ईडी की रडार पर हैं। अब इसकी आंच shraddha kapoor तक भी पहुंच गई है।

Ranbir Kapoor और Shraddha Kapoor को ऑनलाइन गेमिंग एप से जुड़े मामले में आज प्रवर्तन निदेशालय ( ED) के सामने पेश होने के लिए कहा गया है। वे उन सितारों में से हैं, जिनसे Mahadev Satta App पर पूछताछ होने वाली है, जो कथित तौर पर अवैध सट्टेबाजी के लिए एक platform है।

रणबीर कपूर ने मांगा 2 सप्ताह का वक्त

अभिनेता रणबीर कपूर ने फाइनेंशियल धोखाधड़ी की जांच करने वाली केंद्रीय एजेंसी के सामने पेश होने के लिए 2 सप्ताह का वक्त मांगा है। श्रद्धा कपूर 6 अक्टूबर यानि आज उनके सामने आएंगी या नहीं, इसकी जानकारी अभी किसी के पास नहीं है।

इन सितारों ने भी मांगा 2 सप्ताह का वक्त

सूत्रों ने मुताबिक कि कॉमेडियन-एक्टर कपिल शर्मा (comedian- actor kapil Sharma) और एक्ट्रेस हुमा कुरैशी और हिना खान (hena khan) को भी Mahadev Satta App मामले में अलग-अलग तारीखों पर तलब किया गया है। उन्होंने भी एजेंसी के सामने पेश होने के लिए 2 सप्ताह का वक्त मांगा है।

What is Mahadev Satta App?

Read: सलमान खान के घर गए अरिजीत सिंह, फैंस ने पूछा- क्या खत्म हुआ दोनों के बीच का 9 साल पुराना विवाद

इस कारण से की जाएगी पूछताछ

इस केस में जानी मानी हस्तियों को आरोपी के तौर पर नामित नहीं किया गया है, मगर उनसे ये पूछताछ जरूर की जाएगी कि प्रमोटरों द्वारा उन्हें किस तरीके से और कैसे रकम दी गई थी। एजेंसी ने दावा किया है कि रणबीर कपूर ने Mahadev Satta App को बढ़ावा देने के लिए कई विज्ञापन किए हैं और इसके लिए उन्हें काफी ज्यादा रुपये भी मिले हैं, जोकि crime की आय से था।

कपिल शर्मा से सवाल-जवाब करना चाहती है ईडी

सूत्रों के मुताबिक, ईडी को जांच के दौरान पता चला कि कपिल शर्मा भी पिछले साल सितंबर 2022 को दुबई के पांच सितारा होटल में हुई ‘महादेव ऐप’ सक्सेस पार्टी में शामिल हुए थे। इस पार्टी का एक वीडियो जांच एजेंसी के हाथ लगा है, जिसमें कपिल शर्मा स्टेज पर ऑडियंस को संबोधित करते नजर आ रहे हैं। कपिल शर्मा की दुबई जाने की टिकट, उनका दुबई में ठहरने का इंतजाम किस कंपनी ने किया था, इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए उन्हें कितनी फीस दो गई थी और किस मोड से पेमेंट किया था… ये वैरिफाई करने के लिए ईडी कपिल शर्मा से सवाल-जवाब करना चाहती है, ताकि वो ‘महादेव ऐप’ मनी लांड्रिंग केस में शामिल कंपनी और आरोपियों के खिलाफ अपना केस मजबूत बना सके।

अवैध रूप से सट्टा लगाने का प्लेटफॉर्म है ‘महादेव ऐप’

ED ने आरोप लगाया है कि Mahadev Satta App एक व्यापक सिंडिकेट है, जो Users को अवैध रूप से सट्टा लगाने के लिए प्लेटफॉर्म देता है। साथ ही नई यूजर ID क्रिएट करना, बेनामी बैंक अकाउंट के जरिए पैसों की हेरा-फेरी करने का भी आरोप है। लेटेस्ट ऑनलाइन गेमिंग रूल्स सट्टेबाजी पर रोक लगाते हैं।

अब तक छापेमारी में 417 करोड़ रुपये किए जब्त

कंपनी के प्रमोटर सौरभ चंद्राकर और रवि उप्पल, छत्तीसगढ़ के भिलाई से हैं और दुबई से ऑपरेट करते हैं। जांच एजेंसी ने दावा किया कि वे ऐसे चार-पांच ऐप चलाते हैं और हर दिन लगभग 200 करोड़ रुपये कमाते हैं। ईडी ने कहा कि वे नए यूजर्स और फ्रेंचाइजी की चाहत रखने वालों को अट्रैक्ट करने के लिए सट्टेबाजी वेबसाइटों के विज्ञापन के लिए भारत में बड़े पैमाने पर रुपये खर्च करते हैं। पिछले महीने महादेव सट्टेबाजी एप के सिलसिले में मुंबई, कोलकाता और भोपाल में 39 जगहों पर छापेमारी के दौरान 417 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की गई थी। सौरभ चंद्राकर ने संयुक्त अरब अमीरत में शादी की थी और इस वेडिंग में 200 करोड़ रुपये नकद भुगतान किया गया था। इस वजह ने ही ‘महादेव एप’ को ईडी जांच के दायरे में ला दिया था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button