ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़राजनीतिराज्य-शहर

मनीष सिसोदिया की बढ़ी मुश्किलें ,सुप्रीम कोर्ट से नहीं मिली जमानत

Manish Sisodiya News : शराब घोटाले में जेल में बंद आप नेता मनीष सिसोदिया को आज बड़ा झटका देते हुए सुप्रीम कोर्ट ने जमानत याचिका को खारिज कर दिया और कहा कि ट्रायल कोर्ट इस मामले को जल्द निपटाएगी । शीर्ष अदालत के आज के फैसले के बाद आप नेता सिसोदिया की मुश्किलें और भी बढ़ गई है ।अब यह माना जा रहा है कि सिसोदिया को कई और महीने जेल में रहना पड़ सकता है । आप को कोशिश यह थी कि सिसोदिया जल्द से बाहर निकल जाए ताकि पांच राज्यों के चुनाव के साथ ही आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति को तैयार किया जा सके ।लेलों ऐसा संभव नही जो सका है ।आप के तमाम बड़े नेता जेल में है ।सिसोदिया और संजय सिंह के जेल में जाने के बाद आप की राजनीति बेहद कमजोर होती दिख रही है ।कहा जा रहा है कि बीजेपी की नजर अब केजरीवाल पर है ।

Also Read: Latest Political News in Hindi | Political Samachar Today in Hindi

आज अदालत में सिसोदिया की याचिका पर सुनवाई शुरू हुई और फिर अदालत ने सिसोदिया की याचिका को खारिज कर दिया ।बता दें कि शीर्ष अदालत इससे पहले दिल्ली की कथित शराब घोटाले की नीति को लेकर सीबीआई से कि सवाल खड़े किए थे और सीबीआई को सवालों के घेरे में भी खड़ा किया था ।लेलों आज शीर्ष अदालत में सिदीदिया को याचिका को खारिज कर दिया ।बता दें कि सिसोदिया ने दो अलग अलग मामलों में जमानत मांगी थी जिसमे एक केस सीबीआई का है जबकि दूसरा केस ईडी का है ।
लेकिन जानकारों का कहना है कि भले ही शीर्ष अदालत ने सिसोदिया की याचिका को खारिज कर दिया है लेकिन अदालत ने यह निर्देश दिया है कि इस मुकदमे को 6 से 8 महीने के भीतर पूरा किया जाए ।अगर मुकदमे की प्रक्रिया धीमी रहती है तो सिसोदिया तीन महीने बाद फिर से जमानत याचिका दायर कर सकते है ।अब सिसोदिया तीन महीने बाद फिर से पूरी तैयारी के साथ अदालत पहुंचेंगे इसे देखना होगा । बता दें कि सिसोदिया फरवरी से ही जेल में बंद हैं ।

Read More news : Latest Hindi News Delhi | Delhi Samachar Today in Hindi

बता दें कि शराब घोटाले में जेल में बंद सिसोदिया की जमानत को लेकर सुप्रीम कोर्ट में 17 अक्टूबर को सुनवाई हुई थी ।और अदालत ने अपना फैसला सुरक्षित रखा था । यह भी बता दें कि सिसोदिया पर दिल्ली शराब घोटाले में कई नियम बदलने के आरोप लगे हैं ।इसमें मनी लांड्रिंग के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है ।पिछली सुनवाई में सिसोदिया के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा था कि उनके मुवक्किल के खिलाफ कोई सबूत नहीं है और कथित घोटाले से इनका कोई लेना देना नही है । फिर भी उन्हें आरोपी बनाया गया है ।

Read More news: Latest Hindi News Lifestyle | Lifestyle samachar Today in Hindi

यह भी बता दें कि इसी शराब घोटाले में सांसद संजय सिंह की भी ईडी ने गिरफ्तारी को है संजय सिंह में जेल में हैं ।आप पार्टी इसे बदले की राजनीति बता रही है ।कि जानकर भी मानते है कि बीजेपी।को भी कार्य दिख रही है उसके चुनाव पर काफी असर पड़ेंगे ।या तो बीजेपी की।मुश्किलें और भी बढ़ेगी या फिर आप की राजनीति भी कमजोर हो सकती है ।संजय सिंह संसद में पीएम मोदी पर हमलावर रहे हैं और अडानी को लेकर सवाल। ही खड़े करते रहे हैं ।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button