ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

नीतीश कुमार फूलपुर से लड़ेंगे चुनाव ,यूपी के नेताओं के साथ हुई बैठक !

Nitish Kumar News: पांच राज्यों के चुनाव के बाद लोकसभा चुनाव है और इसकी डुगडुगी भी बाज गई है। सत्तारूढ़ बीजेपी की परेशानी है कि अगर इंडिया गठबंधन ने उसे मात दे दिया तब आगे क्या होगा ? संघ भी इस पर विचार कर रहा है। संघ के लिए बीजेपी को सरकार को बचाने की चुनौती है ।अगर बीजेपी सत्ता में नही लौटेगी तो संघ को भी।परेशानी हो सकती है।इंडिया गठबंधन के बीच जिस तरह को राजनीतिक चर्चा हो रही है उससे साफ है कि अगर इंडिया गठबंधन को सरकार बनती है तो संघ पर भी कोई बड़ा फैसला जो सकता है ।इस बात को बीजेपी के साथ ही संघ के लोग भी जानते हैं। संघ के लोग यह भी जानते हैं कि मौजूदा मोदी सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए है जो देश और जनता के हित में नही है और जनता काफी नाराज भी है ।संघ यह भी जानता है कि केवल विचारधारा और हिंदुत्व के नाम पर इस देश की बड़ी जनता बीजेपी के साथ जुड़ी हुई है ।ऐसे में संघ मानता है कि सत्ता में परिवर्तन संघ को परेशान कर सकता है ।बीजेपी की मुश्किलें कुछ ज्यादा ही बढ़ सकती है।
संघ के लिए बीजेपी सरकार को बचाने की चुनौती है। सरकार बचेगी तो संघ अपने एजेंडे को आगे बढ़ाएगा। 2025 में संघ के सौ साल पूरे होने हैं ।ऐसे में सौ साल पूरे होने के वक्त संघ को कोशिश है कि केंद्र में बीजेपी की सरकार रहे।

Read More: Latest Hindi News Political | Political samachar Today in Hindi

लेकिन विपक्ष की कोशिश है कि किसी भी तरह से मोदी सरकार को गिराया जाए। नीतीश कुमार उसमे बड़ी भूमिका निभा रहे हैं । नीतीश कुमार मोदी को चुनौती देने के लिए फूलपुर से चुनाव लड़ने को तैयार है। जानकारी के मुताबिक यूपी जदयू के कैसी नेता पिछले दिनों पतन पहुंचकर फूलपुर की पूरी जानकारी पार्टी नेताओं को दी है। कहा जा रहा है कि कांग्रेस और सपा के सहयोग से यह सीट आसानी से नीतीश कुमार जीत सकते हैं ।हालाकि जदयू की तरफ से इसकी कोई भी घोषणा नही की गई है लेकिन जदयू के लोग मान रहे है की मोदी को चुनौती नीतीश कुमार ही देंगे और यूपी में ही देंगे।

Also Read: Latest Hindi News Lifestyle | Lifestyle Samachar today in Hindi

हालाकि नीतीश कुमार के फूलपुर से चुनाव लड़ने की बात काफी समय से को जा रही है। लेकिन नीतीश कुमार अभी इस पर मौन हैं ।लेकिन बिहार के भीतर इस पर राजनीति तेज हो गई है। नीतीश कुमार के खास विरोधी चिराग पासवान ने नीतीश पर बड़ा तंज कसा है और कहा है कि पिछले 18 साल से नीतीश कुमार बिना चुनाव लडे ही राजनीति कर रहे हैं। इस बार भी वे चुनाव नही लड़ना चाहते। वे जानते हैं कि बिहार में उनकी राजनीति नही चलेगी और वे हर जायेंगे। ऐसे में नीतीश कुमार यूपी में सुरक्षित सीट तलास रहे हैं। लेकिन वहां भी उनकी परेशानी बढ़ सकती है ।नीतीश कुमार जहां भी लड़ेंगे इनकी हर होगी।
नीतीश कुमार के आज को रणनीति क्या है यह कोई नही जानता। लेकिन एक बात सब जान रहे हैं की बिहार में वे बीजेपी को मात देने की पूरी तैयारी कर रहे हैं। अगर इनकी रणनीति काम कर गई तो बीजेपी की मुश्किलें बढ़ सकती है। नीतीश फूलपुर से लड़े या नालंदा से बीजेपी की परेशानी बढ़ेगी इतना तय है। पिछले चुनाव की तरह बीजेपी को सीटें नही मिलेगी

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button