Sliderट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

CM Kejriwal Health Update: तिहाड़ प्रशासन ने किया खुलासा, जेल में कैसे घटा सीएम केजरीवाल का 8.5 किलो वजन?

Tihar administration revealed, how did CM Kejriwal's weight reduce by 8.5 kg in jail?

CM Kejriwal Health Update: आम आदमी पार्टी ने दावा किया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद (CM Arvind Kajriwal) केजरीवाल का तिहाड़ जेल में रहने के दौरान 8.5 किलो वजन कम हो गया है। 1 अप्रैल 2024 को जब उन्हें जेल भेजा गया तो उनका वजन 65 किलो था। जिसपर तिहाड़ प्रशासन ने खुलासा किया हैं.

जानकारी के मुताबिक आम आदमी पार्टी (AAP) ने रविवार यानि 14 जुलाई को बड़ा आरोप लगाते हुए दावा किया था की सीएम केजरीवाल का तिहाड़ जेल (Tihar jail) में वजन घट रहा है। AAP नेताओं का आरोप था कि दिल्ली के CM की तबीयत जेल के अंदर खराब हो रही है। इसपर पर आज यानि 15 जुलाई को तिहाड़ जेल प्रशासन ने जवाब दिया है। जेल प्रशासन ने बताया कि उनके स्वास्थ्य की लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है। वहां से यह कहा गया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री (chief minister) का कद उतना कम नहीं हुआ है, जितना दावा किया जा रहा है।

जेल अधीक्षक ने केजरीवाल के स्वास्थ्य की जानकारी दी।

दिल्ली के तिहाड़ जेल के अधीक्षक के अनुसार, केजरीवाल पहली बार 1 अप्रैल, 2024 को जेल आए थे। उस समय उनका वजन 65 किलोग्राम था।1 महीने बाद 10 मई को उनका वजन जब दोबारा नापा गया तब 64 किलोग्राम था, मतलब 1 किलो ही घटा था। उसके बाद उन्हें सुप्रीम कोर्ट (supreme court) से अंतरिम जमानत मिली थी जिसके बाद उन्होंने 2 जून को सरेंडर किया था। मेडिकल रिपोर्ट की एक प्रति एक निजी चैनल को भी उपलब्ध करायी गयी है।

कब-कितना रहा केजरीवाल का वजन?

तिहाड़ जेल (Tihar Jail) के एक अधिकारी की जानकारी के मुताबिक 2 जून को अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का वजन 63.5 किलोग्राम था और 14 जुलाई को 61.5 किलोग्राम था, जो कि ठीक एक महीने का अंतर है। तिहाड़ जेल ने बताया कि अब तक सिर्फ़ 3.5 किलो वज़न घटा है, जबकि आम आदमी पार्टी का दावा है कि जेल में आने के बाद से सीएम केजरीवाल (CM Kajriwal) का वज़न 8.5 किलो कम हुआ है। जेल प्रबंधन ने कहा कि सीएम का वज़न मापने के समय उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल मौजूद रहती हैं।

AAP का क्या आया जवाब?

दूसरी तरफ तिहाड़ की मेडिकल रिपोर्ट (medical report) पर आप ओर से भी जवाब आया है। संजय सिंह ने कहा है कि तिहाड़ जेल ने माना कि कई बार केजरीवाल का sugar level कम हुआ। शुगर लेवल कम होने पर वे नींद में कोमा में जा सकते हैं। sugar level कम होने पर ब्रेन स्ट्रोक का खतरा भी है। संजय सिंह ने कहा कि तिहाड़ जेल (tihar jail) की रिपोर्ट के मुताबिक भी वजन कम हुआ है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button