Live UpdateSliderनजरियालाइफस्टाइलसेहतनामा

Delhi Government Hospital Latest News: दिल्ली के इन अस्पतालों में चल रहा इलाज, तो जान लें ये जरूरी बात

Delhi Government Hospital Latest News: दिल्ली में स्थित केंद्र सरकार के अंतर्गत आने वाले किसी भी सरकारी अस्पताल में अगर किसी का इलाज चल रहा है तो ये खबर आपके लिए बहुत जरूरी हो सकती है। दिल्ली AIIMS, आरएमएल, सफदरजंग और लेडी हार्डिंग अस्पताल के सभी वरिष्ठ डॉक्टरों और फैकल्टी मेंबर्स के लिए केंद्र सरकार ने ग्रीष् कालीन अवकाश की घोषणा की है। दिल्ली के सभी सरकारी अस्पताल के वरिष्ठ डॉक्टर और फैकल्टी मेंबर्स आने वाले महीने की 15 तारीख से ग्रीष् कालीन अवकाश पर जा रहे है।

Board of Management ने बताया की सभी डाक्टर और फैकल्टी मेंबर्स 15 मई के बाद से ग्रीष् कालीन अवकाश पर जा रहे हैं। डॉक्टर दो पालियों में अवकाश पर जाएंगे। जिसमें पहली पारी में 16 मई से 14 जून तक के लिए अवकाश रहेगा। तो वही दुसरी पाली में 16 जून से 15 जुलाई तक के लिए डॉक्टर छुट्टी पर रहेंगे। 
Board ने अवकाश पर जाने वाले सभी डॉक्टरों का पूरा ब्योरा मांगा था, और साथ में यह भी कहा था कि, क्योंकि अगर सारे डॉक्टर एक साथ छुट्टी पर रहेंगे तो अस्पताल में आने वाले सभी मरीजों को दिक्कतों का सामना करना पड सकता है। इसलिए सभी डॉक्टर को दो पाली में छुट्टी पर भेजा जाएगा। इस बीच डॉक्टरों की गैरमौजूदगी में ओपीडी में आने वाले मरीजों को तरह - तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

अस्पताल प्रशासन ने जारी की चेतावनी

अस्पताल स्टाफ ने वरिष्ठ डाक्टर और फैकल्टी मेंबर्स के ग्रीष् कालीन अवकाश पर यह भी कहा है कि, मरीजों को ओपीडी के अलावा ऑपरेशन को लेकर भी हर बार मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आपके बता दें की अवकाश की वजह से पहले से जो ऑपरेशन लाईन अप है, उनकी तारिक आगे बढ़ानी पड़ती है। जिससे मरीज को स्वास्थ्य में अधिक दिक्कत पैदा हो सकती है। और यही वजह है कि डॉक्टर को एक साथ की जगह, अलग – अलग पालियों में छुट्टी में भेजा जाएगा।

दिल और न्यूरो की होगी अत्याधुनिक जांच

अगर कोई मरीज दिल और मस्तिष्क से जुड़ी किसी बीमारी का इलाज करने के लिए Delhi AIIMS जाना चाहता है, तो उसके लिए एक राहत की खबर सामने आ रही है। Delhi AIIMS के प्रबंधन मंडल ने बताया कि नए ओपीडी ब्लॉक में दिल और मस्तिष्क से जुड़ी बीमारियों का इलाज नई और अत्याधुनिक जांच के माध्यम से किया जाएगा। नई अत्याधुनिक लैब में सीटी स्कैन मशीन और तिन टेस्ला वाई और नई एमआरआई मशीनों की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे आपको जांच के लिए ज्यादा समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

वेबसाइट पर उपलब्ध है अधिक जानकारी

अधिकारियों ने बताया की डाक्टॅरों और फेक्लटी मेंबरस के ग्रीष्कालीन अवकाश को लेकर एक रोस्टर तैयार किया जा रहा है। जिससे जल्द ही अस्पताल की वेबसाइट पर भी डाला जाएगा। इस रोस्टर में सब कुछ दर्ज किया जाएगा कि कौन सा डाक्टॅर कब और किस पाली में छुट्टी पर जाएगा। जिससे आप बिना अस्पताल जाए भी इस बात का पता लगा सकते है कि, कब कोन सा डाक्टॅर छुट्टी पर रहेगा।

ये हैं अस्पतालों की अछिकारिक वेबसाइट

All India Institute of Medical Sciences, Delhi (एम्स दिल्ली) :aiims.edu

Safdarjung Hospital, Delhi (सफदरजंग अस्पताल ) :www.vmmc-sjh.nic.in

Ram Manohar lohia Hospital, Delhi (आरएमएल अस्पताल ) :rmlh.nic.in

Lady Harding Hospital, Delhi (लेडी हार्डिंग अस्पताल ) :https//lhmc-hosp.gov.in

Anushka Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button