ट्रेंडिंगन्यूज़

NEET exam controversy: एग्जाम देना है तो पहले उतारे…. नीट एग्जाम से पहले छात्राओं से बदसलूकी, लड़कियों ने की शिकायत

नई दिल्ली: केरल के कोल्लम जिले एनईईटी केंद्र मार्थोमा इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशम टेक्नोलॉजी (Marthoma Institute of Information Technology)  में शामिल होने आईं छात्राओं को अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ा. केरल (Kerala) में मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट (NEET) के दौरान लड़कियों को कथित तौर पर ब्रा (Bra) उतारने को मजबूर किया गया.

बता दें कि ये मामला तब सामने आया जब एक लड़की के पिता ने थाने पहुंचकर इस पूरे घटनाक्रम की शिकायत की. मिली जानकारी के मुताबिक, परीक्षा के लिए हॉल में प्रवेश से पहले सुरक्षा जांच में लड़की की ब्रा में लगे मेटल के हुक के कारण बीप हो रहा था जिसके बाद उसे ब्रा उतारने को मजबूर किया.

लड़कियों के विरोध करने पर उसे ये तक भी कहा गया कि अगर उसने उसने ब्रा नहीं हटायी तो उसे मेडिकल प्रवेश परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी. हैरानी तब हो गई जब लड़की से ये कहा गया कि, आपके लिए आपका भविष्य बड़ा है या इनरवियर? इसे हटा दीजिए और हमारा समय बर्बाद ना करें.

ये भी पढ़ें- Corona Virus Update: कोरोना की रफ्तार नहीं ले रही थमने के नाम, अब क्या कोविड-19 जैसा घातक साबित होगा Marburg?

लड़कियों के माता-पिता ने शिकायत दर्ज कर बताया कि 90 प्रतिशत छात्राओं से उनके इनर कपड़े उतरवाए गए जिसके चलते परीक्षा देते समय छात्रा मानसिक रूप से परेशान थी. साथ ही आरोप लगाया है कि कई लड़कियों से उनके अंडरवियर हटाने के लिए मजबूर किया गया. बता दें कि मामले के सामने आने के बाद परीक्षा केंद्र ने इस पूरे मामले में किसी भी जिम्मेदारी लेने से इनकार किया है. कोल्लम पुलिस ने पुष्टि करते हुए कहा कि लड़की के पिता ने शिकायत दर्ज कराते हुए बोले कि, सुरक्षा जांच के दौरान मेरी बेटी से कहा गया कि उसकी ब्रा में हुक होने के चलते मेटल डिटेक्टर में बीप हो रहा है.   

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button