ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

शिवसेना सांसद संजय राउत नहीं हुए ईडी के सामने पेश, पेशी के लिए अगली तिथि देने की मांग

मुंबई: शिवसेना के प्रवक्ता व सांसद संजय राउत मंगलवार को ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) के सामने पेश नहीं हुए। उन्होने आज अलीबाग में आवश्यक सभा के चलते आगे का समय मांगा है। ईडी ने सोमवार को उन्हें समन जारी करके 28 जून को सुबह 11 बजे पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन संजय राउत ने किसी अन्य दिन पेश होने के लिए तिथि निर्धारित करने का अनुरोध किया है। उनसे करीब 1034 करोड़ के पात्रा चाल जमीन घोटाला प्रकरण में पूछताछ की जानी है।

मंगलवार को ईडी द्वारा समन जारी किये पर संजय राउत ने ट्विट करके तीखी टिप्पणी की थी। उन्होने समन जारी होने पर कहा था कि उन्हें पता है कि ये सब किसके इशारे पर किया जा रहा है। उन्होने नोटिस को अपने खिलाफ हो रही साजिश का भाग करार दिया था। राउत कहना था कि वे ईडी के पूछताछ से डरने वाले नहीं है और सारी चुनौतियों का डटकर मुकाबला करेंगे, लेकिन इसके बावजूद ने आज ईडी के सामने पेश होने की हिम्मत नहीं जुटा पाये।

ये भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट की दखल से संजय राउत के तेवर ढीले, शिंदे गुट का पलड़ा भारी,भाजपा की सक्रियता बढ़ी

बता दें कि प्रवर्तन निदेशालय राउत से जिस मामले में पूछताछ करना चाहता है वह मुंबई के गोरेगांव स्थित पात्रा चाल से संबंधित है। यह प्लाट महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलेपमेंट अर्थोरिटी (एमएचएडीए) का है, लेकिन उस पर अनाधिकृत तरीके के आवास बनाकर बेच दिये गये थे। प्रवर्तन निदेशालय ने इस घोटाले में इससे पूर्व कार्रवाई करके संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत की दो करोड़ और संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत की 9 करोड़ की संपत्ति जब्त कर चुका है।अब फिर से इस घोटोले में ईडी कार्रवाई करने की तैयारी में है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button