ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

अजब-ग़ज़ब: बाल खाने की आदत थी, बच्ची के पेट में निकला दो किलो का बालों का गुच्छा

बिजनौर। बचपन से बाल खाने की आदत मासूम बच्ची की जान पर आफत बन आई। पेट में दर्द होने की शिकायत पर डॉक्टरी जांच में मासूम बच्ची के पेट में बालों का गुच्छा होने का खुलासा हुआ। इस पर घंटों कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार डॉक्टर की पैनल टीम ने सर्जरी के जरिए पेट से 2 किलो से ज्यादा बालों का गुच्छा पेट से निकालकर सफल ऑपरेशन किया।

बिजनौर शहर की रहने वाले 14 साल की एक बच्ची को पिछले कई सालों से चोरी-छिपे बाल खाने की आदत थी। बाल खाते खाते मासूम बच्ची के पेट में बालो का भारी-भरकम गुच्छा पेट में जमा हो गया। जिसकी वजह से मासूम बच्ची को अक्सर पेट में दर्द उल्टी की शिकायत होने लगी। उससे कई दिन दे कुछ भी खाया नहीं जा रहा था।

इस पर बच्ची के पिता ने उसे पास के ही डॉक्टर प्रकाश को दिखाया। डॉक्टर प्रकाश ने पेट का अल्ट्रासाउंड किया, तो उसमें बालों के गुच्छे बनी गांठ नजर आई। डॉ प्रकाश के मुताबिक ये बीमारी अक्सर महिलाओं में बहुत कम देखी जाती है। बाल खाने की बीमारी मानसिक रूप से पनपती है जिसके तहत बाल खाने की आदत पड़ जाती है।

ये भी पढ़े…Firing at Staff Nurse: सिरफिरे दबंग ने सरकारी आवास पर स्टाफ नर्स पर की फायरिंग, अस्पताल में मची अफरा-तफ़री!

डॉक्टर प्रकाश का कहना है कि बालों के गुच्छे को मेडिकल जुबान में ट्राईकोबेज़ार कहा जाता है। बहरहाल डॉक्टर प्रकाश ने पेट की सर्जरी के जरिए पेट से ढाई किलो के आसपास बालों का गुच्छा निकाल दिया है।बच्ची सर्जरी के बाद स्वस्थ है और फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button