ट्रेंडिंग

Umesh Pal Murder News: एनकाउंटर में ढेर हुआ, उमेश पाल हत्याकांड का एक आरोपी, अतीक का करीबी था अरबाज़ !

Prayagraj Crime News! Umesh Pal Murder उमेश पाल उनके सरकारी गनर के की हत्या करने के मामले में पुलिस ने एक अपराधी को मार गिराया है. अरबाज़ नाम के बदमाश को पुलिस एनकाउंटर के दौरान ढेर कर दिया है एसओजी और प्रयागराज पुलिस ने मिलकर यह एनकाउंटर नेहरू पार्क के जंगल में किया है. बाकी आरोपियों की तलाश के लिये पुलिस दिन रात दबिश दे रही है.

दरसल उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे आरोपी अरबाज ही चला रहा था. मारे गए बदमाश अरबाज को पूर्व सांसद अतीक अहमद का बेहद करीबी माना जाता है. पहले अरबाज, अतीक अहमद की गाड़ी भी चलाता था. धूमनगंज इलाके में नेहरू पार्क के जंगल में अरबाज का एनकाउंटर किया गया है. इस घटना में एक पुलिसकर्मी के भी घायल घायल है.

बेहद शातिराना अंदाज दिया था वादात को अंजाम 

अरबाज बेहद शातिर था, इसीलिए वह घटना के वक्त कहीं भी कार से बाहर नहीं उतरा. जैसे ही शूटर कार से उतरे तो उसने कार को तेजी से आगे बढ़ा दी.अरबाज ने पहले शूटरों को उमेश पाल की कार से पहले उतारा और उसके बाद तेजी से गाड़ी दूसरी तरफ लेकर आया, जिसमें बैठकर शूटर वारदात के बाद फरार हुए थे.अरबाज, प्रयागराज के सल्लापुर का रहने वाला है. पुलिस की माने तो इसी दौरान मुठभेड़ हुई, जिसमें अरबाज मारा गया. अरबाज के सीने और पैर में गोली लगी है. इस एनकाउंटर के दौरान धूमनगंज थाने में तैनात एक सिपाही घायल है।

हत्याकांड में इस्तेमाल क्रेटा कार अतीक के घर के पास मिली थी

आपको बता दें कि बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड के मुख्य गवाह उमेश पाल की हत्या के बाद उत्तर प्रदेश में स्पेशल टास्क फोर्स की 10 टीमें कातिलों की तलाश में दिन रात छापेमारी कर रही हैं. इसी बीच पूर्व सांसद अतीक अहमद के घर के पास से सफेद रंग की क्रेटा कार बरामद हुई है। बदमाश गोलियां बरसाने के बाद गाड़ी छोड़कर फरार हो गए थे.पुलिस ने क्रेटा कार को जब्त कर लिया है. ये कार अतीक अहमद के घर से 200 मीटर की दूरी पर खड़ी मिली. सफेद रंग की क्रेटा कार में नंबर प्लेट भी नहीं है। इस हत्या का आरोप पूर्व सांसद अतीक अहमद और उसके बेटों पर ही है.सफेद रंग की क्रेटा कार से ही शूटर उमेश पाल का पीछा करते हुए पहुंचे थे।

Read: Latest Crime News in Hindi (प्रयागराज क्राइम न्यूज) – News Watch India

7 में से 2 अतीक के गैंग के गुर्गे थे

बरामद क्रेटा कार के इंजन नंबर चेचिस नंबर के सहारे पुलिस जांच में जुटी हुई है. सूत्रों के अनुसार घटना को अंजाम देने के बाद शूटर कार को अतीक अहमद के घर के पास छोड़कर फरार हो गए. जांच में सामने आया है कि उमेश पाल की हत्या करने आए 7 में 2 शूटर अतीक अहमद गैंग के थे.

10 टीमें कर रही हैं आरोपियों की तलाश

उमेश पाल और उनके सरकारी गनर की हत्या करने वालों की तलाश में पुलिस और एसटीएफ की 10 टीमें लगातार छापेमारी और चेकिंग कर रही है. हत्यारों को पकड़ने के लिए प्रयागराज से बाहर जाने वाले रास्तों पर पुलिस विशेष चेकिंग अभियान चला रही है. इतना ही नहीं रात भर प्रयागराज में संदिग्धों केठिकानों पर रेड की गई है. 

पुलिस दबाव के चलते हत्यारे प्रयागराज छोड़कर ना भाग जाए इसलिए जिले की सीमा पर भी चेकिंग चल रही है. लखनऊ की एसटीएफ टीम ने भी प्रयागराज में डेरा डाल दिया है. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक एडिशनल एसपी रैंक के अधिकारी की अगुवाई में यूपी एसटीएफ की प्रयागराज यूनिट उमेश पाल हत्याकांड के आरोपियों की छानबीन में लगी है.

अतीक ने ही रची थी हत्या की साजिश!

इस बीच यूपी पुलिस साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद से पूछताछ की तैयारी कर रही है. प्रयागराज में शुक्रवार को उमेश पाल और उसके गनर की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड में गवाह थे. उमेश के गाड़ी से उतरते ही बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर दी थी. इस दौरान उनकी और उनके गनर की गोली लगने से मौत हो गई. बदमाशों ने इस हत्याकांड को 44 सेकेंड में अंजाम दिया था. सूत्रों के मुताबिक, साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद ने ही हत्याकांड की साजिश रची थी. ऐसा माना जा रहा है कि, अतीक अहमद के करीबी प्रॉपर्टी डीलिंग में उमेश पाल लगातार अडचने पैदा कर रहा था. इस मामले में यूपी STF को घटनास्थल से कई सबूत भी मिले हैं.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button