उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Up political News: अखिलेश को याद आया अतीक, कहा “दुनियावालों ने कभी लाइव एनकाउंटर नहीं देखा होगा”

Up political news: Akhilesh remembers Atiq, says "People of the world would have never seen a live encounter"

Up political News: अखिलेश यादव ने एक बार फ़िर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर जमकर हमला बोला है। सपा मुखिया के मुताबिक यह सरकार लोगों को डराने का काम के अलावा और कुछ नही करती. सपा नेता ने तंज कसते हुए कहा- जो लोग दूसरों में डर पैदा करते हैं, वे जल्दी ही सत्ता खो देते हैं।

दरअसल….15 अप्रैल 2023 यानि वो दिन जिस दिन माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की 3 लोगों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना को एक साल से ज्यादा का वक्त हो गया हैं। इस मामले पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने खुलकर योगी सरकार साधते नजर आए हैं।

बता दें बुधवार यानि आज 24 जुलाई को संसद में पत्रकारों से बातचीत के दौरान अखिलेश ने कहा- ‘हमने यूपी में फेक एनकाउंटर देखा है। देश और दुनिया वालों ने कभी लाइव एनकाउंटर नहीं देखा होगा। देश के एक बड़े चैनल पर लाइव किसी की जान ले ली गई। वो शख्स पुलिस कस्टवडी में था। ऐसा कहा जाता हैं हम कही सुरक्षित रहें या न रहें पुलिस की कस्टडी में सबसे सुरक्षित होते हैं।

अखिलेश यादव ने आगे कहा, “राजनीति में आप कभी सत्ता में होते हैं तो कभी सत्ता से बाहर।” सरकारी अधिकारियों को चीजों को सरल रखना चाहिए। उन्हें लोगों की बात सुननी चाहिए। उन्हें दूसरों की जान लेने का कोई अधिकार नहीं है। ये लोग सत्ता में आने के बाद से ही अन्य राजनेताओं के साथ अनुचित व्यवहार कर रहे हैं। उनकी हत्या कर रहे हैं, सार्वजनिक रूप से उनके साथ दुर्व्यवहार कर रहे हैं, उनकी संपत्ति नष्ट कर रहे हैं, उनसे जुड़े लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर रहे हैं, तुच्छ मुकदमे दायर कर रहे हैं और निर्वाचित अधिकारियों पर जानलेवा हमले कर रहे हैं।

ऐसे लोग सत्ता जल्द खो बैठते हैं- अखिलेश यादव

सपा प्रमुख ने योगी सरकार की बुलडोजर नीति पर भी सवाल उठाते हुए आगे कहा, ”हम समाजवादी लोग बुलडोजर संस्कृति को कभी स्वीकार नहीं कर सकते।” यह कार्रवाई करके सरकार क्या संदेश देना चाहती है? सरकार क्या लोगों को डराना चाहती है। अच्छा मुख्यमंत्री वही माना जाएगा जो डराए नहीं। जो डराने वाले लोग हैं वे बहुत दिन सत्ता में नहीं रहते हैं।’ बता दें UP में BJP सरकार के 7 सालों में सैकड़ों अपराधियों के घर पर बुलडोजर चलाए गए है।

कभी इस सरकार के आगे नही टेके घुटने – अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा, “लोकसभा में हमारे 3 सांसद हुआ करते थे।” आज 37 हैं। हमने कभी इस प्रशासन के आगे घुटने नहीं टेके। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस पार्टी की छह सीटों की जीत में सपा के घटक दलों ने योगदान दिया। जनता ये देखती है। जनता मन बदलती रहती है। हो सकता है कि आगे जनता फिर हमारी सरकार की नीतियों को याद करे।’

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button