Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

PM Modi Meets Top Online Gamers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शीर्ष भारतीय गेमर्स से की मुलाकात, जाने शीर्ष भारतीय गेमर्स कौन है?

Prime Minister Narendra Modi meets top Indian gamers, know who are the top Indian gamers?

PM Modi Meets Top Online Gamers: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में गेमिंग उद्योग के भविष्य पर चर्चा करने के लिए शीर्ष भारतीय गेमर्स से मुलाकात की और साथ ही पीएम मोदी ने उनसे भारत में गेमर्स के सामने आने वाली चुनौतियों के बारे में भी पूछा।

Also Read : Latest Trending News | News Watch India

बैठक के दौरान, उन्होंने भारत में खेलों के उदय, गेमिंग में करियर की संभावनाओं और इस क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी के बारे में बात की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत में गेमर्स के सामने आने वाली चुनौतियों और कौशल-आधारित गेम और त्वरित आय प्रदान करने वाले गेम के बीच अंतर के बारे में भी पूछा। गेमर्स ने इस प्रकार के गेम पर स्पष्टता का सुझाव दिया और वीडियो गेम की लत के बारे में चिंताओं पर भी चर्चा की।

शीर्ष भारतीय गेमर्स जिन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

नमन माथुर (नश्वर)

नमन माथुर, उर्फ “मॉर्टल” एक 26 वर्षीय पेशेवर ईस्पोर्ट्स खिलाड़ी और कंटेंट क्रिएटर हैं, जो विशेष रूप से PUBG (प्लेयरअननोन के बैटलग्राउंड) मोबाइल गेम में अपनी विशेषज्ञता के लिए जाने जाते हैं। बहुत से लोग नहीं जानते होंगे कि नमन माथुर ने 2022 बैटलग्राउंड मोबाइल प्रो सीरीज़ सीज़न 1 जीता था। वह S8UL स्पोर्ट्स के सह-संस्थापक भी हैं, जो भारत में ई-स्पोर्ट्स को बढ़ावा देने के लिए समर्पित एक गेमिंग संगठन है।

अनिमेष अग्रवाल (ठग)

28 साल के अनिमेष अग्रवाल, “ठग”, मुख्य रूप से अपने गेमप्ले वीडियो और स्ट्रीम के माध्यम से जाने जाते हैं। उन्होंने PUBG मोबाइल के उद्घाटन अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया है और 8 बिट क्रिएटिव्स और S8UL स्पोर्ट्स के सह-संस्थापक हैं। सोशल मीडिया साइट यूट्यूब और इंस्टाग्राम जैसे प्लेटफॉर्म पर उनके काफी फॉलोअर्स हैं, जहां वह अपने गेम स्ट्रीम करते हैं और अपने दर्शकों से जुड़ते हैं।

अंशू बिष्ट (गेमरफ्लीट)

26 वर्षीय अंशू बिष्ट, जिन्हें उनके ऑनलाइन उपनाम “गेमरफ्लीट” के नाम से जाना जाता है। अंशू बिष्ट एक लोकप्रिय माइनक्राफ्ट प्लेयर हैं। अंशू यूट्यूब पर अपनी स्ट्रीम और व्लॉगिंग के लिए जाने जाते हैं।

गणेश गंगाधर (स्क्रोसी)

26 वर्षीय गणेश गंगाधर, जिन्हें “स्क्रॉसी” के नाम से जाना जाता है। गणेश गंगाधर वैश्विक ईस्पोर्ट्स खिलाड़ी हैं। वह वेलोरेंट चैंपियंस टूर में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले पहले व्यक्ति हैं। यूट्यूब और ट्विच (Twitch) जैसे प्लेटफॉर्म पर उनके काफी फॉलोअर्स हैं, जहां वह अपने दर्शकों के साथ अपने गेमप्ले, रणनीतियों और युक्तियों को साझा करते हैं।

तीर्थ मेहता (Gcttirth)

तीर्थ मेहता, जिन्हें व्यापक रूप से “जीसीटीर्थ” के नाम से जाना जाता है। 26 साल के तीर्थ मेहता एक गेमर हैं और वह भारत में अग्रणी गेम डेवलपर्स (Leading Game Developers) में से एक हैं। उन्होंने एशियाई खेलों (Asian Games) 2018 में भारत का पहला ईस्पोर्ट्स कांस्य पदक जीता।

पायल धारे (पायल गेमिंग)

23 साल की पायल धरे भारत की सबसे लोकप्रिय महिला गेमिंग क्रिएटर हैं। उन्होंने क्रिएटर्स यूनाइटेड 2023 में डायनामिक गेमिंग क्रिएटर ऑफ द ईयर अवार्ड जीता था।

मिथिलेश पाटणकर (मिथपैट)

मिथिलेश पाटणकर उर्फ “मिथपैट”, जो 27 साल के व्यक्ति हैं। मिथिलेश पाटणकर जो सभी स्ट्रीमिंग प्लेटफार्मों पर अपने मनोरंजन और गेमिंग कॉन्टेंट के लिए जाने जाते हैं। वह स्ट्रीमी अवार्ड्स के लिए दो बार नामांकित एकमात्र भारतीय हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button