ट्रेंडिंगन्यूज़बिहारराज्य-शहर

 Purnia Mahagathbandhan Maha Rally लालू यादव ने कहा आरएसएस और बीजेपी को भगाने का वक्त है तो नीतीश ने कहा बीजेपी को सौ सीट पर ला देंगे

भीड़ देखकर महागठबंधन के लोग गदगद हो गए

      Purnia Mahagathbandhan Maha Rally आज पूर्णिया की रैली में  भारी भीड़ इकट्ठा हुई। भीड़ देखकर महागठबंधन के लोग गदगद हो गए । रैली मंच पर महागठबंधन के सभी नेता मौजूद थे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ तेजस्वी थे तो मेल नेता दीपांकर भी। मांझी भी थे और कांग्रेस नेता भी। सभी सात दलों के नेताओं ने भाषण भी दिया और अगले चुनाव में बीजेपी को हराने का आह्वान भी किया। सीमांचल इलाके में ये जदयू की रैली थी। इस इलाके से पांच लोकसभा सीट आती है। अगले चुनाव में महागठबंधन की कोशिश है कि सभी पांचों सीट महागठबंधन को मिले। पिछले चुनाव में बीजेपी को यहां से दो सीटें मिली थी।

लेकिन इस विशाल रैली में सबकी नजर लालू यादव के संबोधन पर टिकी थी। जैसे ही लालू यादव दिल्ली से ऑनलाइन स्क्रीन पर अवतरित हुए लोगों ने तालियां बाजना शुरू कर दिया। लालू यादव जिंदाबाद के नारे लगने लगे। मंच पर बैठे नेता भी लालू यादव के अंदाज को देख कर मुस्कुराने लगे।

     लालू यादव ने हुंकार भरते हुए कहा कि इस देश को खत्म करने की कोशिश बीजेपी और आरएसएस के लोग कर रहे है। बिहार के लोगों को और देश के लोगो को इसे रोकना बहुत जरूरी है। और यह तभी संभव है जब सभी लोग मिलकर एक हो जाए। जबतक सभी एक नही होंगे बीजेपी का खेल जारी रहेगा। उन्होंने कहा हमने ही बीजेपी के रथ को इसी बिहार में रोका था अब आप लोग बीजेपी को भागाइए। बीजेपी देश की सभी लोकतांत्रिक संस्थाओं को खत्म कर रही है और विपक्ष पर लगातार जांच करवा रही है। यह हिंदी सर मुसलमानों को लड़ाती है और दलितों पर अत्याचार भी कराती है।

    लालू यादव ने मुस्लिम समाज को संरक्षण देने की बात की और कहा कि मुस्लिम भाइयों को भी समझना होगा कि कई भेष में बीजेपी वाले आएंगे लेकिन उससे बचने को जरूरत है।जब तक समाज के सभी लोग मिलकर बीजेपी का मुकाबला नहीं करेंगे इसका प्रभाव चलता रहेगा और समाज में विद्वेष फैलता रहेगा। लालू यादव ने यह भी कहा कि नीतीश और हम एक ही है । हमदोनो को कोई अलग नही कर सकता ।उनके है को मजबूत कीजिए और देश को आगे बढ़ाए ।

    बाद में नीतीश कुमार ने भी बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि इस सरकार में कोई काम नही रहा ।मौजूदा सरकार कुछ भी ऐसा नही कर रही है जिसकी बात को जाए ।हमेशा वही बात बीजेपी करती है जिससे समाज में बंटवारा हो और उसकी राजनीति चलती रहे ।

    नीतीश ने फिर से कहा कि हम कांग्रेस की राह देख रहे हैं। विपक्षी एकता में कांग्रेस की भूमिका ज्यादा है।अगर कांग्रेस सामने आती है तो बीजेपी को सौ का आंकड़ा भी नही मिलेग। इसकी गारंटी दे सकते है ।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button