उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Varanasi News: पीएम मोदी के कार्यालय में हजारों की संख्या में ई रिक्शा संचालक सौपेगे चाबी, रोजगार बचाने के की करेंगे फरियाद

UP Varanasi News: वाराणसी में ई रिक्शा संचालन को लेकर जिला प्रशासन के द्वारा गाइडलाइन जारी किए जाने के बाद पूरे वाराणसी में ई-रिक्शा संचालकों में जिला प्रशासन के खिलाफ धरना प्रदर्शन जारी कर दिया। इसके तहत आज वाराणसी में शास्त्री घाट पर लगातार छठे दिन ई रिक्शा यूनियन के बैनर तले धरना प्रदर्शन सत्याग्रह आमरण अनशन का दौर जारी था। अखिल भारतीय चालक ई रिक्शा यूनियन के बैनर चले वाराणसी के लगभग 25,000 ई रिक्शा चालकों के द्वारा वाराणसी में अलग-अलग जगह पर धरना प्रदर्शन का दौर जारी है। वाराणसी में शास्त्री घाट पर ई-रिक्शा चालोकों का लगभग 6 दिनों पूर्व से धरना प्रदर्शन पर बैठने का क्रम जारी है। वहीं दूसरी ओर वाराणसी में लगातार दूसरे दिन ई रिक्शा के हड़ताल होने की वजह से राजगीरों में भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। वहीं दूसरी ओर इस धरना प्रदर्शन को वाराणसी में सपा के एमएलसी आशुतोष सिंह ने पहुंचकर सपा का समर्थन देकर चालकों की मांगों को सदन में उठाने की बात कही।

ई रिक्शा यूनियन चालकों ने कहा कि, हम सभी लोग बैंक के द्वारा लोन लेकर के वाहन को चला कर रोजगार करके अपने परिवार के पेट को पलते हैं। मगर इस नए फरमान ने हम लोगों को रोजी-रोटी को छीन लिया और हम लोगो को आत्महत्या करने पर मजबूर किया।

बता दे कि, एक ओर जहां वाराणसी में ऑटो व अन्य रोड पर संचालित हो रहे हैं। वहीं दूसरी ओर जिला प्रशासन में वाराणसी में ई रिक्शा संचालन को लेकर नए दिशा निर्देश जारी किया गया जिससे भुखमरी के कगार पर हम सभी चालक पहुंच चुके हैं। यदि हम लोगों की बातों को नहीं माना गया तो हम सभी लोग यहां अनशन को खत्म नहीं करेंगे, शरीर को त्यागने को मजबूत होंगे। वहीं दूसरी ओर ई रिक्शा संचालन करने वाले स्वामियों ने कहा कि, कल सातवें दिन सभी ई रिक्शा संचालक शास्त्री घाट से चलकर हजारों की संख्या में पीएम मोदी के संसदीय कार्यालय पहुंचकर अपने वाहन के चाबियां को सौंपेंगे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button