Foreign Newsट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

US: डोनाल्ड ट्रंप की रैली में चली गोली, बंदूकधारी समेत दो लोगों की हुई मौत

US: Shot fired at Donald Trump's rally, two people including gunman killed

US: अमेरिका से एक खबर सामने आई है. जहां बताया जा रहा है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की रैली में गोली चलाई गई है। इस दौरान एक बंदूकधारी व्यक्ति और एक और व्यक्ति की मौत हो गई। इस पूरे मामले में सीबीएस न्यूज ने बताया की गोली चलाने के तुरंत बाद डोनाल्ड ट्रंप को तुरंत मंच से नीचे उतार दिया गया। वहीं इस मामले में यूएस सीक्रेट सर्विस अधिकारियों ने बताया कि घटना स्थानीय समय अनुसार करीब 6:30 बजे के आसपास हुआ, जब एक व्यक्ति रैली से कुछ दूर उच्च स्थान पर बैठकर मंच की तरफ निशान लगा कर गोलियां चला दी।

इस घटना के तुरंत बाद एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें साफ दिख रहा है की गोली चलने के बाद पूरी रैली में अफरा तफरी मच गई, इसके बाद पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को एक काफिले के जरिए बाहर ले जाया गया, ताकि वह सुरक्षित रहे। इस बीच वीडियो में साफ दिख रहा है कि ड्रोन की कान से खून भी बह रहा है, हालांकि इसके बारे में वहां के अधिकारी ने किसी भी प्रकार की पुष्टि नहीं की है। वहां के सुरक्षा एजेंसी की तरफ से एक बयान जारी किया गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि ट्रंप सुरक्षित है। वहीं इस घटना को लेकर हर तरफ निंदा की गई। बिडेन, पूर्व राष्ट्रपति ओबामा ने इस घटना के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि अमेरिकी समाज में हिंसा की कोई जगह नहीं है।

घटना के बाद अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके आसपास सुरक्षा उपाय भी लागू कर दिया गया है ताकि उन पर किसी प्रकार का हमला नहीं हो सके। यह पूरा घटना 13 जुलाई की शाम रैली की दौरान की है।

वहीं रैली में हुए इस घटना के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और कई बड़े नेताओं ने बयान दिया। बिडेन ने इस घटना के बारे में जिक्र करते हुए कहा कि “ड्रम की रैली में हुई गोलीबारी के बारे में जानकारी मिली है यह सुनकर खुशी हुई कि वह सुरक्षित है और उनका स्वास्थ्य भी अच्छा है मैं उनके और उनके परिवार के लिए प्रार्थना कर रहा हूं”।
इस घटना के बारे में ओबामा ने जिक्र किया उन्होंने कहा कि “हमें इस समय अपनी राजनीतिक में शिष्टाचार और सम्मान के लिए खुद को फिर से प्रतिबंध करना चाहिए”।

Khushi Singh

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button