उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

यूपी घोसी उपचुनाव में एनडीए ने दिखाई ताकत, बीजेपी उम्मीदवार दारा सिंह चौहान के जीत की सम्भावना बढ़ी!

Ghosi By election: उत्तर प्रदेश के घोसी सीट पर उपचुनाव होने जा रहे हैं। घोसी विधान सभा सीट से पहले सपा के दारा सिंह चौहान चुनाव जीते थे। लेकिन उन्होंने पिछले महीने सपा से इस्तीफा दे दिया और बीजेपी में शामिल हो गए। बीजेपी में आने के बाद उन्होंने इस सीट (Ghosi By Election) से इस्तीफा भी दिया था और यह सीट खाली हो गई थी। अब इसी सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं। बीजेपी ने फिर से चौहान को ही अपना उम्मीदवार बनाया है।

Ghosi by-election

चौहान ने अपना नामांकन बुधवार को भर दिया। जिस समय वे नामांकन भर रहे थे बड़ी संख्या में उनके समर्थक पहुंचे थे। लेकिन सबसे बड़ी बात है कि एनडीए के सभी घटक के नेता भी अपने लाव लश्कर के साथ चौहान के साथ खड़े थे। जिस तरह का माहौल था उससे ऐसा लग रहा था कि चुनाव से पहले ही दारा सिंह चौहान बाजी मार रहे हैं। सबसे बड़ी बात एनडीए की एकता देखने को मिल रही थी।

सुभासपा नेता ओमप्रकाश राजभर भी नामांकन के समय पहुंचे थे। उन्होंने अपने लोगों को कहा कि घोसी सीट (Ghosi By Election) पर बीजेपी उम्मीदवार चौहान की जीत निश्चित है। राजभर ने कहा कि विरोधियों से सावधान रहने की जरूरत है। यह सुभासपा का चुनाव है। हमारे सभी समर्थक और शुभचिंतक पूरी ताकत से साथ लग जाए और सीट को जीत कर दिखाए। उधर अपना दल के आशीष पटेल भी पूरे उत्साह में दिखे। उन्होंने कहा कि हमारे गठबंधन की सरकार प्रदेश में उम्दा काम कर रही है लेकिन सपा के लोगों को यह सब बर्दाश्त नहीं हो रहा है। हमें पूरी ताकत से इस चुनाव को जीतना है।

UP Ghosi by-election

Read: Uttar Pradesh Latest News in Hindi | News Watch India

नामांकन के बाद बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों को ब्रजेश पाठक ने भी सम्बोधित किया। ब्रजेश पाठक योगी सरकार में उपमुख्यमंत्री है और ब्राह्मण चेहरा भी हैं। उनकी अपनी राजनीति है और अपनी जमीन भी। उन्होंने कहा कि चौहान को विजयी बनाना है। प्रदेश की सरकार लोक कल्याणकारी योजनाएं चला रही है और सबको इसका लाभ भी मिल रहा है। ऐसे में चौहान की जीत से लोगों को और भी आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी ने कहा कि नामांकन सभा में जितने लोग आये हैं और जितनी भीड़ उमड़ी है उससे तो यही लग रहा है कि चौहान की जीत तय है।

भूपेंद्र चौधरी ने आगे कहा कि हमारी सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास लेकर आगे चल रही है। यह हमारी सरकार का मंत्र है। समाज में बिना किसी भेदभाव किये यह सरकार आगे बढ़ रही है। यह गरीबों की सरकार है और इस सरकार में सबका कल्याण निहित है। इसके बाद राजभर ने फिर से लोगों का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि यह लड़ाई आम जनमानस की है। इस चुनाव में एनडीए उम्मीदवार दारा सिंह चौहान सपा को हराकर उसकी जमानत भी जब्त कर देंगे। इस चुनाव के बाद आगे की तैयारी करनी है। हमें सपा को ख़त्म करना है। समाज को जो बांट रहे हैं उसे ख़त्म करने की जरूरत है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button