न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Emmy Award 2023: वीर दास और एकता कपूर ने एमी अवॉर्ड जीतकर रचा इतिहास, यह सम्मान पाकर भावुक हुई Ekta Kapoor

Emmy Award 2023: 51st International Emmy Awards में भारतीय कॉमेडियन-अभिनेता वीर दास ने इतिहास रच दिया है। वीर दास को उनके शो ‘वीर दास: लैंडिंग’ के लिए बेस्ट कॉमेडी का इंटरनेशन एमी अवॉर्ड मिला। वहीं एकता कपूर को इंटरनेशनल एमी डायरेक्टरेट अवॉर्ड मिला, जिसे पाकर वह भावुक हो गईं।

पॉपुलर एक्टर और कॉमेडियन वीर दास ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने 51वें इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में बेस्ट कॉमेडी के लिए अवॉर्ड जीता है। एमी अवॉर्ड्स में शेफाली शाह और जिम सर्भ को भी नॉमिनेशन मिला था, पर वो दोनों अवॉर्ड जीतने से चूक गए। वहीं वीर दास को उनके Netflix special show ‘वीर दास: लैंडिंग’ के लिए बेस्ट कॉमेडी का emmy awards मिला है।

Also Read: Latest Hindi Bollywood News vir das international emmy awards News । Emmy Awards 2023 News Today in Hindi

मालूम हो कि यह दूसरी बार था जब Vir Das को इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन मिला था, पर जीत पहली थी। वीर दास के शो के साथ-साथ ब्रिटिश कॉमेडी सीरीज Derry Girls-Season 3 को भी बेस्ट कॉमेडी अवॉर्ड से नवाजा गया था।

वीर दास ने रचा इतिहास, आलोचना के बाद करने वाले थे सुसाइड

वीर दास को जब इससे पहले एमी अवॉर्ड के लिए नॉमिनेशन मिला था, तो कॉमेडियन ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया था। इसमें उन्होंने बताया था कि अमेरिका में किए गए शो में उन्होंने जो कविता बोली थी, उस पर जो आलोचना हुई, उसके कारण वह सुसाइड करने के बारे में सोचने लगे थे। उन्होंने पोस्ट में लिखा था, ‘जिस रात मुझे आतंकवादी कहा गया, उसी रात मैं emmy award के लिए नॉमिनेट हो गया।’

एमी अवॉर्ड जीतकर यह बोले वीर दास

एमी अवॉर्ड पाकर वीर दस की खुशी का ठिकाना नहीं है। उन्होंने कहा, ”वीर दास: लैंडिंग’ के लिए बेस्ट कॉमेडी के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड पाकर मैं बहुत आभारी हूं। यह मेरी टीम और नेटफ्लिक्स के लिए है जिनके बिना यह संभव नहीं होता। यह जर्नी बहुत ही असाधारण रही है, और नेटफ्लिक्स के साथ मेरे पांचवें स्पेशल के लिए यह तारीफ जीतना जुनून, दृढ़ता और दुनिया भर के लोगों के अटूट समर्थन की बुलंदी जैसा लगता है, जिन्होंने ‘वीर दास: लैंडिंग’ को इतना प्यार दिया है।’

उन्होंने आगे कहा, ‘यह अवॉर्ड सिर्फ मेरे काम की मान्यता नहीं, देश की विविध कहानियों और आवाज़ों का जश्न है। वो कहानियां जो हमें हंसाती हैं, और सबसे महत्वपूर्ण बात, एकजुट करती हैं। यह इंडिया के लिए, इंडियन कॉमेडी के लिए और बड़े पैमाने पर आर्टिस्टों की कम्युनिटी के लिए है।’

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

Jim Sarbh -Shefali Shah हारे एमी अवॉर्ड, टूटा दिल

वहीं जिम सर्भ और शेफाली शाह (Jim Sarbh -Shefali Shah) को इस बार emmy award नहीं मिला। जिम सर्भ (Jim Sarbh) को वेब सीरीज ‘रॉकेट बॉयज’ में होमी जे भाभा के किरदार के लिए बेस्ट एक्टर कैटिगरी में नॉमिनेशन मिला था। पर वह यह अवॉर्ड अभिनेता मार्टिन फ्रीमैन के हाथों हार गए।

मार्टिन ने The Responder के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड जीता। वहीं शेफाली शाह को वेब सीरीज ‘दिल्ली क्राइम सीजन 2’ में डीसीपी वर्तिका चौहान के किरदार के लिए बेस्ट एक्ट्रेस कैटिगरी में नॉमिनेशन मिला था। एक्ट्रेस बेहद खुश थीं। पर वह इस बार अवॉर्ड नहीं जीत पाईं। बेस्ट एक्ट्रेस का एमी अवॉर्ड ‘डाइव’ के लिए मेक्सिकन एक्ट्रेस कार्ला सूजा को मिला।

एकता कपूर को डायरेक्टरेट अवॉर्ड, हुईं भावुक

51st International Emmy Awards में एकता कपूर भी शामिल हुई थीं। उन्हें इंटरनेशनल एमी डायरेक्टरेट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। यह अवॉर्ड पाकर Ekta Kapoor भावुक हो गईं।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

एकता ने शेयर किया वीडियो, सेलेब्स ने दी बधाई

एकता ने अपने एमी अवॉर्ड का एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर किया और लिखा कि इंडिया मैं तुम्हारा एमी घर ला रही हूं। एकता कपूर के इस पोस्ट पर फैंस के साथ-साथ कई सेलेब्स ने उन्हें बधाई दी। अनीता हसनंदानी से लेकर करिश्मा तन्ना और आहना कुमरा ने एकता को विश किया

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button