Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

कुख्यात यौन अपराध से जुड़े केस में बहुत ही हाई-प्रोफाइल नाम शामिल, दुनियाभर में मचा हड़कंप!

Jeffrey Epstein List: दस्तावेजों में प्रिंस एंड्र्यू, मसलन, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, डेविड कॉपरफील्ड और माइकल जैक्सन जैसे बहुत ही हाई-प्रोफाइल नाम सामने आए हैं .2019 में जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी. उससे जुड़े केस की फाइल अदालत ने सार्वजिनक की है.

अमेरिका की एक अदालत ने 4 जनवरी यानी गुरुवार को अरबपति और वेश्यावृत्ति के आरोपी Jeffrey Epstein से जुड़े केस की कानूनी कार्यवाही के कुछ दस्तावेज सार्वजनिक किए कुख्यात यौन अपराधी Jeffrey Epstein से संबंधित कुछ दस्तावेज सार्वजनिक किए गए हैं. फाइल में कुछ बहुत ही हाई-प्रोफाइल नाम सामने आए हैं. जिसमें प्रिंस एंड्र्यू, मसलन, माइकल जैक्सन अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन और डेविड कॉपरफील्ड शामिल हैं

Also Read: Latest Hindi News Jeffrey Epstein List । News Today in Hindi

ये दस्तावेज एक केस की सुनवाई के सिलसिले में पेश किए गए हैं. इन्हें epstein की आरोपी वर्जीनिया गिफ्रे की ओर से घिसलेन मैक्सवेल के खिलाफ दायर किए गए केस में पेश किया गया है. घिसलेन मैक्सवेल, Jeffrey Epstein की साथी रही हैं. एपस्टीन के सुसाइड करने के बाद अब ये केस उनके खिलाफ चल रहा है. मैक्सवेल पर आरोप है कि वो epstein के लिए लड़कियों की सप्लाई करती थीं.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो, इन दस्तावेजों में लगभग 90 लोगों के नाम शामिल हैं. ये लोग Jeffrey Epstein के करीबी बताए जा रहे हैं. केस की सुनवाई के दौरान maxwell ने बताया कि प्रिंस एंड्र्यू US वर्जिन आईलैंड्स में epstein के आईलैंड पहुंचे थे. Epstein पर इसी आईलैंड पर कई लड़कियों का यौन शोषण करने के आरोप लगे थे.

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

Bill Clinton को युवा लड़कियां पसंद’

इन दस्तावेजों में उन पीड़िताओं की तरफ से भी बयान आया हैं, जिनका यौन शोषण किया गया. एक पीड़िता बयान दिया कि epstein ने उससे कहा था कि Bill Clinton को युवा लड़कियां पसंद हैं. इससे पहले, साल 2019 में Bill Clinton की ओर से इन आरोपों को नकार दिया गया था कि उनका संबंध एपस्टीन से रहा है. इसी पीड़िता के बयान में बताया गया है कि epstein के पाम बीच मैंसन में उसकी मुलाकात michael jackson और जानें मानें जादूगर डेविड कॉपरफील्ड से हुई थी.

इन्हीं दस्तावेजों में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के नाम का भी जिक्र आया है. पीड़िता ने अपने बयान में कहा कि एपस्टीन के घर पर उसकी मुलाकात डॉनल्ड ट्रंप से हुई थी. आपको बता दें इन दस्तावेजों में नाओमी कैंपबेल, लियोनार्डो डिकैप्रियो, जॉर्ज लुकास, जेसन रिचर्ड्स, केविन स्पेसी, ब्रूस विलिस ,ब्रैडली एडवर्ड्स, लुईस फ्रीह, स्टीफेन हॉकिंग और डेनियल विल्सन जैसे नाम भी शामिल हैं.

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

बता दें एपस्टीन ने कई सारी नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण किया. epstein के ऊपर आरोप है कि अपराध मैनहैटन, पाम बीच, फ्लोरिडा और सेंट थॉमस के पास अपने निजी आईलैंड में किया गया. साल 2019 में Jeffrey Epstein को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. जेल में एपस्टीन ने सुसाइड कर लिया था. जिसके बाद epstein के ऊपर लगे आरोपों को हटा दिया गया था. उनकी साथी घिसलेन मैक्सवेल (ghislaine maxwell) को दिसंबर 2021 में दोषी करार दिया गया था. घिसलेन मैक्सवेल को 20 साल कैद की सजा सुनाई गई थी.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button