न्यूज़राज्य-शहरहरियाणा

नूंह हिंसा से जुड़े बिट्टू बजरंगी का वीडियो आया सामने, लूंगी पहन लगाई दौड़, पीछे भागते दिखे पुलिसकर्मी

Nuh Violence: हरियाणा के मेवात-नूंह में 31 जुलाई की बात है जब बृज मंडल की यात्रा निकाली जा रही थी उसी दौरान कुछ उपद्रवियों ने यात्रा पर पत्थर फेंकने शुरू किए। ये महज पत्थरबाजी तक ही सीमित नहीं रही छिटपुट सी हिंसा ने ज्वालामुखी का रूप ले लिया देखते ही देखते यह दो समुदाय के बीच बंट गई। हिंसा ने भयावह रूप लिया। ऐसा मंजर देखने को मिला जो बेहद ही डरावना रहा। तो वहीं नूंह हिसा के आरोपियों का तलाशी अभियान जारी है जिसके बाद इस हिंसा में बजरंग दल कार्यकर्त्ता राजकुमार बिट्टू बंजरगी के नाम से फेमस है जिसका नाम लगातार चर्चा में बना हुआ है। जिसे मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे फरीदाबाद के चाचा चौक के पास से पुलिस ने धर लिया था। जिसे नूंह हिंसा मामले में एफआईआर दर्ज करा मुख्य आरोपी बना दिया गया था। इसने भढ़काउ बयान दिया और उस दौरान हाथ में धारदार हथियार लिए हुआ था। जिस पर सरकारी कामों में व्याधि डालने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई थी।

लुंगी पहने दिखा आरोपी
बता दें कि अब वहीं बिट्टू का गिरफ्तारी के पहले का एक वीडियो सामने आया है जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जो कि बिट्टू बजरंगी की गिरफ्तारी से पहले का है। वायरल हो रहे वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि कैसे बिट्टू लुंगी पहने भागता हुआ नजर आ रहा है। साथ ही उस वीडियो में पुलिसकर्मी भी देखे जा रहे हैं जो सादें कपड़ाें में हैं और हाथ में लाठियां भी दिख रही हैं बिट्टू का पीछा करते हुए दिख रहे हैं। बता दें कि यात्रा से पहले बिट्टू ने एक ऐसा भड़काउ और उत्तेजित बयान दिया था जिससे के बाद माहौल और भी ज्यादा गरमा गया था उसने अपने बयान में कहा था कि “मंदिर में स्वागत के लिए तैयार हो जाओ अपने जीजा का फूल माला से आप लोग स्वागत नहीं करोंगे क्या? सुसराल में तो स्वागत किया जाता है”।

बता दें कि बजरंगबली का भक्त होने की वजह से इसे बिट्टू बजंरगी के नाम से जाने जाना लगा जिसका असली नाम राजकुमार है। ये बजरंग दल का कार्यकर्ता है। इसी के साथ-साथ गौरक्षा बजंरग फोर्स का फरीदाबाद प्रमुख भी है। नूंह हिंसा में बतौर मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी के बाद यह पहला बड़ा एक्शन माना जा रहा है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button