ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

मौसम ने बदले रुख, दिल्ली के कई इलाकों में बारिश के साथ ओले भी गिरे

नई दिल्ली: चिलचिलाती धूप ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया था. वहीं मौसम ने अचानक करवट बदल ली है. तेज बारिश ने लोगों को गर्मी से राहत दे दी है.बारिश के बाद लोगों के चेहरे खिल उठे है. वहीं कई इलाके में ओले भी गिर है जिससे लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ा है.

दिल्ली में जहां बुधवार सुबह से आसमान में बादल छाए हुए हैं वहीं कुछ इलाकों में बूंदाबांदी होने की भी सूचना मिली है, जबकि दिल्ली के प्रशांत बिहार में तेज बारिश के बाद ओले भी गिरे हैं. मौसम विभाग ने पहले ही तेज आंधी और बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया था.

Chhattisgarh Weather Update: Hail fell on crops closed cabbage fields  submerged in water - Chhattisgarh Weather Update : फसलों पर गोले बनकर गिरे  ओले बंद गोभी के खेत पानी से डूबे

और पढ़े-RBI ने 0.40% रेपो रेट बढ़ाकर दिया ग्राहकों को झटका, अब बढ़ जाएगी आपके लोन की EMI

भारतीय मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, दक्षिण दिल्ली, दक्षिण-पूर्वी दिल्ली के कुछ स्थानों के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में अगले कुछ घंटों में 30-50 किमी/ घंटा की रफ्तार के साथ मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाएं चलेंगी. दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश होने के आसार लग रहे है. इनमें आर के पुरम, डिफेंस कॉलोनी, हौजखास, मालवीयनगर, महरौली, छतरपुर, इग्नू और आयानगर इलाका शामिल है। वहीं, एनसीआर के गाजियाबाद, इंदिरापुरम, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, फरीदाबाद  और बल्लभगढ़ में भी अगले कुछ घंटों में बारिश होने के आसार लगाये जा रहे हैं.

Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में अगले 48 घंटे में बदलेगा मौसम,  गर्मी से मिलेगी राहत, बारिश के आसार | TV9 Bharatvarsh

पश्चिमी विक्षोक्ष की सक्रियता ने दिल्ली-एनसीआर के मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल दिया है. पिछले चार दिनों से गर्म हवाएं (लू) नहीं चल रही है और अधिकतम तापमान में गिरावट के चलते गर्मी से राहत मिली हुई है। वहीं, पिछले दो दिन से उमस ने जरूर लोगों की मुश्किल बढ़ा दी है. बुधवार को काम और दफ्तर जाने के लिए घरों से निकले लोग पसीने से तर नजर आए. कुछ कदम चलने पर ही पसीना आने लग जाते है. बावजूद इसके पूरे सप्ताह मौसम का मिजाज दिल्ली-एनसीआर में इसी तरह बना रहेगा. मतलब गर्मी से राहत मिलती रहेगी.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button