Foreign Newsन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

Rahul Gandhi US Visit: कौन है इल्हान उमर ? जिसकी मुलाकात सें बुरी तरह घिरे राहुल गांधी !

Who is Ilhan Omar? Rahul Gandhi is badly troubled due to her meeting!

Rahul Gandhi US Visit: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (rahul gandhi) इन दिनों अमेरिका (america) यात्रा पर हैं। जहां पर वो तमाम मुद्दों को लेकर बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं। वहीं राहुल गांधी के अमेरिका में कुछ लोगों की मुलाकात की जिसपर बीजेपी ने राहुल गांधी और कांग्रेस को घेर लिया है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी जब से अमेरिका दौरे पर गए हैं, विवादों का सिलसिला लगातार जारी है। उनका हर बयान, हर मुद्दे पर उनके विचार इस वक्त देश की राजनीति में भूचाल लाने का काम कर रहे हैं। इस बीच कांग्रेस नेता और नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी एक बार फिर विवादों में घिर गए हैं। अमेरिका में उन्होंने एक ऐसे नेता से मुलाकात की है जिस वजह से बीजेपी ने उन पर जमकर हमला किया है.

आपको बता दें कांग्रेस सांसद और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में रेबर्न हाउस ऑफिस बिल्डिंग में कई अमेरिकी सांसदों से मुलाकात की। लेकिन सबसे अधिक ध्यान बैठक में शामिल इल्हान उमर ने खींचा। दरअसल, इल्हान उमर का भारत विरोधी रुख की वजह से जाना जाता है। कई मुद्दों पर इल्हान ने पाकिस्तान का खुलकर समर्थन किया। वहीं भारत की कई बार आलोचना कर चुकी हैं।

कांग्रेस के ब्रैडली जेम्स शेरमेन ने राहुल गांधी की मेज़बानी की। इस बैठक में अमेरिकी कांग्रेस के सदस्य जोनाथन जैक्सन, रो खन्ना, राजा कृष्णमूर्ति, बारबरा ली, श्री थानेदार, जीसस जी. चुय गार्सिया, इल्हान उमर, हैंक जॉनसन और जान शाकोवस्की शामिल थे। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने रविवार को अमेरिका का तीन दिवसीय दौरा शुरू किया।

अमित मालवीय ने किया कांग्रेस पर हमला

इल्हान उमर के साथ राहुल गांधी की मुलाकात पर बीजेपी ने जमकर हमला बोला है। बीजेपी के आईटी सेल प्रभारी अमित मालवीय ने कहा, “विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने अमेरिका में इल्हान उमर से मुलाकात की, जो पाकिस्तान प्रायोजित भारत विरोधी आवाज है। एक कट्टरपंथी इस्लामवादी और स्वतंत्र कश्मीर की पैरोकार है। यहां तक ​​कि पाकिस्तानी नेता भी ऐसे उग्र तत्वों के साथ देखे जाने को लेकर अधिक सतर्क होंगे। congress अब खुलेआम भारत के खिलाफ काम कर रही है।”

निशिकांत दुबे ने भी जमकर किया वार

बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने अपने एक्स अकाउंट पर लिखा कि लाल घेरे में यह महिला अमेरिका में डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता इलहान उमर है। खालिस्तान और कश्मीर अलग देश बनाने का लगातार समर्थन करती है। अभी अमेरिका में राहुल गांधी इसी एजेंडे के लिए समर्थन जुटा रहे हैं ।

कौन हैं इल्हान उमर?

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की सदस्य इल्हान उमर को भारत विरोधी माना जाता है। वे कई मुद्दों पर भारत का खुलकर विरोध कर चुकी हैं। यहां तक इमरान खान के कार्यकाल में इल्हान उमर ने गुलाम कश्मीर की यात्रा की थी। भारत ने उनकी यात्रा पर कड़ी आपत्ति जताई थी। बाद में इल्हान की गुलाम कश्मीर यात्रा से अमेरिका ने किनारा कर लिया था। इल्हान उमर का जन्म 4 अक्टूबर 1982 को सोमालिया के मोगादिशु में हुआ था। वह मिनसोटा से सांसद है।

भारत के खिलाफ ला चुकी प्रस्ताव

अफ्रीकी मूल की अमेरिकी अश्वेत महिला इल्हान उमर ने भारत में धार्मिक आजादी पर सवाल उठाए थे। वे भारत के खिलाफ अमेरिकी संसद में एक प्रस्ताव भी पेश कर चुकी है। प्रस्ताव में उन्होंने भारत को धार्मिक स्वंतत्रता की चिंताजनक स्थिति वाला देश नॉमिनेट करने की मांग की थी। अमेरिकी संसद में पीएम मोदी के भाषण का भी इल्हान ने बहिष्कार किया था।

इल्हान के खुला विरोधी हैं ट्रंप

इल्हान उमर को डोनाल्ड ट्रंप का कड़ा विरोध माना जाता है। ट्रंप अक्सर इल्हान को निशाना बनाते रहे हैं। ट्रंप के मुताबिक इल्हान ने अपने भाई से शादी कर ली है। आपको बता दें कि इल्हान उमर को इजरायल पर अपनी विभाजनकारी टिप्पणी के बाद अमेरिकी प्रतिनिधि सभा की विदेश मामलों की समिति से बाहर निकाल दिया गया था।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button