पश्चिम बंगालबड़ी खबर

कबिता सरकार कौन? जो लडेंगी दरिंदे संजय रॉय का केस

Who is Kavita Sarkar? She will fight the case of brutal Sanjay Rai

Kolkata Rape Murder Case: कबिता सरकार अपने 25 साल के करियर में सबसे चुनौतीपूर्ण केस का सामना कर रही हैं। उन्हें संजय रॉय का बचाव करने के लिए अदालत द्वारा नियुक्त किया गया है। 52 वर्षीय वकील कबिता न्याय में विश्वास रखती हैं और कहती हैं कि हर व्यक्ति को निष्पक्ष सुनवाई का अधिकार है।

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आरजी कर अस्पताल में हुई भयावह घटना से हर कोई सहमा हुआ है। 9 अगस्त 2024 को 31 वर्षीय डॉक्टर के साथ दुष्कर्म किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। इस घटना से पूरा देश गुस्से में है। इस मामले में आरोपी अस्पताल का कर्मचारी संजय रॉय है। आरोपी संजय रॉय को गुरुवार को कोर्ट में पेश किया गया। सील्डा कोर्ट ने इस केस की सुनवाई के लिए कबिता सरकार को आरोपी संजय रॉय का वकील नियुक्त किया है। 25 वर्षों के अनुभव के बाद, कबिता सरकार का मानना ​​है कि यह अब तक का सबसे कठिन मामला है जिसे उन्होंने संभाला है।

 केस को लड़ने का क्यो लिया फैसला?                     

क्योंकि उनका मानना ​​था कि कोई निर्णय पहले से नहीं लिया जाना चाहिए और न्याय केवल अदालती सुनवाई के दौरान ही मिलना चाहिए, इसलिए कबिता सरकार ने इस मामले को अपने हाथ में लिया। उनके अनुसार, अगर किसी पर आरोप भी लगाया जाता है, तो भी उन्हें निष्पक्ष सुनवाई का अधिकार है। इस मामले में कबिता सरकार ने अपने वरिष्ठ अधिकारी सौरव बनर्जी से सहायता मांगी है। कबिता सरकार का मानना ​​है कि सबसे कठोर सज़ा आजीवन कारावास होनी चाहिए और वह मृत्युदंड के खिलाफ़ हैं। उनका मानना ​​है कि अपराधियों को अपने तौर-तरीके बदलने का मौक़ा दिया जाना चाहिए।

रॉय को कोर्ट में किया जाएगा पेश

रॉय को आज फिर से कोर्ट में पेश होना है, जब राज्य द्वारा चुने गए बचाव पक्ष के वकील उनसे पहली बार मिलेंगे। पिछली बार कोर्ट में पेश होने के दौरान कोई भी वकील उनका केस लड़ने को तैयार नहीं था। सीबीआई सुरक्षा कारणों से वर्चुअल सुनवाई पर विचार कर रही है।

इस हालत में पाई गई थी लेडी डॉक्टर

बता दें कि पुलिस को पीड़ित डॉक्टर एक सेमिनार हॉल में अर्धनग्न अवस्था में मिली थीं। सीबीआई इस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इस जघन्य अपराध की भयावह जानकारी सामने आई है। सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के अनुसार, यौन उत्पीड़न के मामलों में पीड़िता की पहचान गुप्त रखी जाती है। इस मामले में गिरप्तार आरोपी संजय रॉय की सीबीआई ने मनोविश्लेषणात्मक प्रोफाइल (साइको एनैलटिक प्रोफाइल) करवाया। इसके जो रिजल्ट सामने आए हैं, वे रोंगटे खड़े कर देने वाले हैं। संजय रॉय एक पशु प्रवृत्ति वाला यौन विकृत व्यक्ति है, जबकि देखने में वह एक साधारण व्यक्तित्व वाला व्यक्ति लगता है। हालांकि जानने वाले उसकी बहुत ही सीधे व्यक्ति की तस्वीर पेश करते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button