न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Latest Television Actress News Updates: दलजीत कौर और निखिल पटेल की शादी क्यों टूटी?

Why did Daljeet Kaur and Nikhil Patel's marriage break?

Latest Television Actress News Updates: टेलीविज़न एक्ट्रेस दलजीत कौर (Daljit Kaur) ने पिछले साल मार्च में केन्या बेस्ड बिजनेसमैन निखिल पटेल (Kenya based businessman Nikhil Patel) से शादी की थी। निखिल से शादी करने से पहले दलजीत ने 2009 में शालीन भनोट (Shaleen Bhanot) से शादी की थी। शादी के 5 साल बाद यानी 2014 में उनके बेटे जेडन (Jaden) का जन्म हुआ। हालांकि, यह शादी ज़्यादा दिनों तक नहीं चल पाई और दोनों ने एक-दूसरे से तलाक ले लिया। दलजीत लंबे समय तक सिंगल पेरेंट (Single Parent) रहीं, हालांकि बाद में उन्होंने प्यार को एक और मौका देने का फैसला किया, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि उनकी दूसरी शादी भी दुख में बदल जाएगी।

निखिल पटेल ने शेयर किया ऑफिशियल स्टेटमेंट

पिछले कुछ महीनों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि दलजीत और निखिल के बीच सबकुछ ठीक नहीं है। दलजीत ने अपने पति को लेकर कई रहस्यमयी पोस्ट (Mysterious post) शेयर किए थे। जिसमें उन्होंने कहा था कि निखिल का एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर (Extra Marital Affair) चल रहा है और वह हमारी शादी को मानने से इनकार कर रहे हैं। अब निखिल पटेल ने ऑफिशियल स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें उन्होंने अपना पक्ष रखा है।

दलजीत और निखिल अलग क्यों हुए?

निखिल ने बताया कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि उनकी शादी एक साल भी नहीं चल पाई। बयान में कहा गया है, इस साल जनवरी में दलजीत ने अपने बेटे जेडन के साथ केन्या (Kenya) छोड़ने और भारत लौटने का फैसला किया, जिसके कारण उनका अलगाव हो गया। यह फैसला तब लिया गया जब निखिल और दलजीत दोनों को एहसास हुआ कि उनका पारिवारिक आधार (Family base) उतना मजबूत नहीं है जितना उन्होंने उम्मीद की थी, जिससे दलजीत के लिए केन्या में बसना मुश्किल हो गया।

दलजीत केन्या में खुद को सेटल नहीं कर पा रही थी

बयान में आगे कहा गया है कि मार्च 2023 में निखिल और दलजीत ने मुंबई में एक दूसरे के साथ सात फेरे लिए थे। हालांकि यह सांस्कृतिक रूप (Cultural forms) से महत्वपूर्ण था, लेकिन यह कानूनी रूप से बाध्यकारी (Binding) नहीं था। 10 प्रतिशत देने के बाद भी दलजीत केन्या में सेटल नहीं हो पा रही थी, वह हर दिन संघर्ष कर रही थी। उसके पास भारत में काम था और वह यहां कुछ नहीं कर पा रही थी। इन सबके चलते दोनों की शादी टूटने लगी और उस दिन उसका जाना निखिल के लिए उनके रिश्ते का अंत (End of Relationship) था और उसने सकारात्मक तरीके से आगे बढ़ने का फैसला किया।

निखिल की जिंदगी में वापस आना चाहती है दलजीत

जिस बात ने सभी का ध्यान खींचा, वह यह है कि बयान में कहा गया है कि दलजीत ने अब निखिल की जिंदगी में वापस लौटने की इच्छा जताई है। निखिल ने कहा, “मैंने हमेशा गलतफहमी को स्पष्टता (Clarity) और सम्मान (Respect) के साथ दूर करने में विश्वास किया है। रिकॉर्ड को सीधा करना महत्वपूर्ण है, न केवल मेरे लिए, बल्कि इसमें शामिल सभी लोगों के लिए। मैं दलजीत को शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि हम सभी सकारात्मक तरीके (Positive methods) से आगे बढ़ेंगे।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button