ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Congress News: आखिर बस्तर में प्रियंका गाँधी ने क्यों कहा कि बीजेपी ने आदिवासियों को निर्भर बनाया जबकि कांग्रेस ने आत्मनिर्भर !

आज बस्तर में  प्रियंका गाँधी (Priyanka Gandhi) ने जमकर बीजेपी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के पिछले 15  साल में आदिवासी समाज निर्भर थे जबकि कांग्रेस सरकार ने सभी को आत्मनिर्भर बनाया है ।प्रियंका ने कहा कि यह सच है कि वह पहली बार यहां आई है लेकिन हमारे परिवार का बस्तर से गहरा रिश्ता रहा है ।प्रियंका यहां भरोसे के सम्मेलन में बोल रही थी । बड़ी संख्या में प्रियंका को देखने और सुनने लोग आए थे ।प्रियंका ने गोंडी भाषा में सबको अभिवादन भी किया ।

 प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने 65 वनोपज के लिए एमएसपी दे रही है ।पांच लाख से ज्यादा लोगों को वन अधिकार पट्टे भी दिए हैं ।धन की सबसे ज्यादा एमएसपी 2600 रुपए यहां मिल रही है ।प्रियंका ने कहा कि 15 साल तक बीजेपी की सरकार थी लेकिन केवल शोषण हो रहा था ।बीजेपी के समय यहां गौमाता सड़को पर घूमती थी ।लेकिन अभी गौमाताबके लिए गैठाण बनाया गया हैं ।यह मॉडल पूरे देश में चर्चित है ।

 प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा कि आज बस्तर बदल गया है ।विदेशो में भी यहां के उत्पाद पहुंच रहे हैं ।मेरी दादी कहती थी कि सबसे अच्छी संस्कृति आदिवासी होती है क्योंकि आप लोग प्रकृति को नुकसान किए बगैर जीवन जीते हैं ।आज यहां का हस्तशिल्प विदेशों में बिक रहा है ।महिलाए आत्मनिर्भर हुई है ।आने वाले समय में यहां की महिलाएं और भी आगे बढ़ेगी ।

 प्रियंका (Priyanka Gandhi) ने कहा कि जब भी मुख्यमंत्री मिलने के लिए आते  हैं कभी नकारात्मक बात नही करते ।हमेशा नई कल्याणकारी योजनाओं की चर्चा करते हैं । प्रियंका ने कहा बीजेपी की सरकार में भ्रष्टाचार का बोलबाला था लेकिन आज चारो तरफ खुशहाली है ।

ये भी पढ़े… Ghaziabad: झांसी एनकाउंटर के चारो तरफ हो रही तारीफ

 इस विशाल सम्मेलन में नेहरू गांधी परिवार के बस्तर से जुड़े संस्मरणों की फोटो प्रदर्शनी भी लगाई गई ।फोटो प्रदर्शनी लगाने का उद्देश्य आदिवासियों और बस्तर से नेहरू गांधी परिवार के संबंधों के बारे में युवा पीढ़ी को जानकारी देना है ।प्रदर्शनी के लिए पुरानी तस्वीरों का संग्रह किया गया है ।बता दें कि जिस लालबाग मैदान में पहले नेहरू ने भाषण दिया था उसी स्थान पर प्रियंका के लिए भी मंच तैयार किया गया था ।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button