ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरहरियाणा

हिंसा पर सख्त हुई खट्टर सरकार, 116 आरोपी गिरफ्तार, कर्फ्यू जारी, कई जिलों में 5 अगस्त तक इंटरनेट सेवाएं बंद

Nuh Voilence News: हरियाणा के नूंह जिले में हिंसा इस तरह उग्र हुई कि चारों ओर तबाही का मंजर नजर आया। हिंसक लोगों ने सैकड़ों गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया तो वहीं जमकर तोड़फोड़ फायरिंग की गई। नूंह (Nuh Voilence News) से शुरू हुई इस हिंसा में अब तक 6 लोगों मौत होने की सूचना मिली है। मरने वालों में 2 होमगार्ड गुरसेवक और नीरज, नूंह के भादस गांव का शक्ति, पानीपत का अभिषेक, गुरुग्राम के इमाम और बादशाहपुर के प्रदीप शर्मा का नाम शामिल हैं। पुलिस की जानकारी के मुताबिक अब तक अलग-अलग थानों में 41 FIR दर्ज हो चुकी है। इनमें 116 आरोपियों को हिरासत में लिया जा चुका है।

जानकारी के मुताबिक बता दें जिला में शान्ति व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए DC प्रशांत पवार ने इलाके में 10 ड्यूटी मजिस्ट्रेट तथा 6 स्पेशल ड्यूटी मजिस्ट्रेट तैनात किए हैं। ये ड्यूटी मजिस्ट्रेट थानावार अपने-अपने अधिकार क्षेत्र में कानून व्यवस्था सुनिश्चित करेंगे। ब्रजमंडल धार्मिक यात्रा वारदात मामले में नूंह पुलिस ने 116 लोगों को हिरासत में ले लिया है, जिन्हें 2 अगस्त बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच अदालत में पेश किया गया।

नूंह में स्थिति सामान्य

एसपी वरुण सिंगला ने रिपोर्ट से कहा कि नूंह में हालात सामान्य है। पुलिस आरोपियों की पहचान करने का प्रयास कर रही है। STF तथा CIF की टीम सहित 6 IPS अधिकारियों की टीम जिला में नियुक्त की गई है। आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

5 अगस्त तक इन जिलों में इंटरनेट सेवा निलंबित

सुरक्षा-व्यवस्था को देखते हुए हरियाणा सरकार के निर्देश के मुताबिक, हिंसा वाले जिलों में इंटरनेट सेवा अभी और दिन बंद रहेगी। फरीदाबाद, नूंह, पलवल, जिलों के साथ गुरुग्राम के मानेसर, सोहना और पटौदी इलाकों में इंटरनेट सेवा 5 अगस्त रात 12 बजे तक निलंबित कर दी गई है।

Read: भगवान की यात्रा में दंगा ! नूंह में जो कुछ भी हुआ वह जहरीली राजनीति का नतीजा!

सोहना में कई गाड़ियां फूंकी गई थीं। 2 अगस्त यानी बीती शाम करीब 6 बजे अंबेडकर चौक सोहना में 200-250 के करीब प्रदर्शनकारियों की भीड़ ने उपद्रव करके 5 गाड़ियों, 1 ऑटो, 1 दुकान और 4 छोटी दुकानों में आग लगा दी थी। पुलिस ने हल्का बल का उपयोग करते हुए हालात पर काबू पा लिया है।

तनाव को देखते हुए ऐहतियातन सोहना, पटौदी, मानेसर क्षेत्रों में इंटरनेट सेवाएं निलंबित की गई हैं। वहीं गुरुग्राम में आज स्कूल बंद रखे गए हैं। ऑफिस आने वालों को भी हिदायत दी गई कि उन्हें आज ऑफिस कैब नहीं मिलेगी। गुरुग्राम पुलिस ने आमजन से अपील की है कि सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति विशेष, जाति, धर्म/संप्रदाय को आहत करने वाली अमर्यादित भाषा, वीडियो, फोटो या लेख ना साझा करें और गलत अफवाह ना फैलाएं और ना ही किसी गलत अफवाह पर ध्यान दें। सोशल मीडिया पर पुलिस ने पैनी नजर बनाई हुई है। गलत टिप्पणी या झूठी अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button