न्यूज़बॉलीवुडमनोरंजन

Bollywood Movie Maidaan: मैदान फिल्म के निर्देशक को क्यों हुआ अजय देवगन पर संदेह?

Why did the director of Maidaan film doubt Ajay Devgan?

Bollywood Movie Maidaan: फिल्म निर्माता अमित रविंदरनाथ शर्मा ने खुलासा किया है कि, उन्हें अभिनेता अजय देवगन द्वारा उनकी आने वाली फिल्म मैदान में सैयद अब्दुल रहीम (Syed Abdul Rahim) का रोल निभाने पर डाउट था। एक मीडिया से बात करते हुए अमित ने बताया कि, उनके मन में अजय की जो छवि थी वह सिंघम की थी। हालाँकि, जैसे ही उन्होंने स्क्रिप्ट सुनाई और रोल के बारे में बात की तो अजय की बॉडी लैंग्वेज में एक क्लीयर बदलाव आया। फिल्म मैदान, सैयद अब्दुल रहीम के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है, जिन्होंने भारत को फुटबॉल के जरिए से गौरव दिलाया।

अजय के प्रति अपनी छाप पर अमित

अमित ने कहा, ”मैंने पहले कभी अजय देवगन के साथ काम नहीं किया था इसलिए उनको लेकर मेरे अपने कुछ डाउट्स थे। आप अपने मन में किसी की एक एक्टर की इमेज बनाते हैं और मेरे मन में अजय देवगन की इमेज सिंघम की थी। लेकिन उन्होंने उसे तोड़ दिया। वह सेट के बाहर अजय देवगन का स्टारडम बरकरार रखेंगे। एक बार अंदर आने के बाद, वह सैयद (Syed) होगा। फिल्म में उनकी एक्टिंग इनक्रेडिबल है। मैं ऐसा इसलिए नहीं कह रहा क्योंकि यह मेरी फिल्म है, बल्कि दर्शकों को इसे देखने के बाद एहसास होगा।” एक नैरेशन के लिए अजय से हुई मुलाकात अमित को याद आई। तब अजय ने उनसे पूछा था कि, उनके लिए सैयद (Syed) कौन था। जब अमित ने अजय को, “चरित्र के बारे में अपना दृष्टिकोण बताना शुरू किया” तो उसने कुछ बदलाव देखा”।

अमित को याद आता है कि अजय कैसे बोर्ड पर आया था

अमित ने यह भी कहा, “जब हमने उनके बारे में बातचीत शुरू की, तो मुझे याद है कि एक समय वह वैसे ही खड़े थे जैसे अजय देवगन खड़े होते हैं, स्वैग के साथ और इसके अंत तक वह सैयद की तरह खड़े थे। सरल, थोड़ा झुका हुआ। वहां कोई सिंघम नहीं था, केवल सैयद था। मैंने उससे कहा कि, वह ढीली पैंट पहनेगा क्योंकि आप एक कोच हैं और आप यह नहीं सोचेंगे कि आपने क्या पहना है। उस समय कपड़े भी अलग होते थे- प्लीटेड पैंट, ट्राउजर, ढीली शर्ट। एक अभिनेता आमतौर पर इस बारे में सोचता है कि वह कैसा दिख रहा है, आईने में देखता है कि कपड़े फिटिंग के हैं या नहीं। लेकिन अजय ने नहीं, उन्होंने एक बार भी उनके फिजिकल एक्सपीरियंस के बारे में नहीं पूछा।

उसने कभी भी अपने शारीरिक अनुभव के बारे में नहीं पूछा। वह पूरी तरह से मेरे विचारों और चरित्र के दृष्टिकोण से सहमत था। एक बैठक में मैंने उनसे कहा कि उनके बहुत सारे संवाद हैं और मैं उन्हें काट दूंगा क्योंकि सैयद कम बात करेंगे। उन्होंने कहा, ‘कृपया आगे बढ़ें, हम एक ही विचार पर हैं।’

मैदान के बारे में

मैदान में प्रियामणि, गजराज राव और रुद्रनील घोष भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म में एआर रहमान का संगीतमय स्कोर है। 2020 में, कोरोनोवायरस महामारी पर अंकुश लगाने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के कारण निर्माता बोनी कपूर को फिल्म सेट को तोड़ना पड़ा। मई 2021 में, मैदान का सेट चक्रवात ताउते द्वारा नष्ट कर दिया गया था। आखिरकार फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। फिल्म अप्रैल 2024 में रिलीज हो जाएगी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button