ट्रेंडिंगन्यूज़

ट्विटर पर क्यों ट्रेंड कर रहा #FlipkartDoglaHai? जानें क्या है पूरा मामला?

नई दिल्ली: इन त्योहारों के सीजन में ई-कॉमर्स कंपनियां अपने ग्राहकों के लिए लगातार कई तरह के आकर्षक और लुभावने ऑफर्स दें रही है. दीवाली और दशहरा के अस-पास ये कम्पनियां अपने सबसे खास ऑफर्स का खुलासा करती है. क्योंकि यह वो अवधि होती है ज़ब लोग खूब दिल खोल कर शॉपिंग करते है? लोग अपने घर को सजाने से लेजर अपनी जरूरतों को पूरा करने तक के सभी सामानो को इन्ही त्योहारों (#FlipkartDoglaHai) के समय पर खरीदते है.

ऐसे में लोगों के इस खरीददारी के समय को ध्यान में रख कर ई-कॉमर्स कम्पनियां बड़े ही लुभावने ऑफर्स के साथ अपनी सेल की तारीखों का ऐलान करती है. जैसे अभी हल में फ्लिपकार्ट पर कुछ दिनों पहले Big Billion Days sale का आयोजन हुआ था और अब कंपनी अपनी नई Big Dussehra Sale को लाइव कर दिया है. ऐसे ही amazon कंपनी अपनी Great Indian Festival Sale को लाइव कर रखी है. इन सभी सेल में आपको आकर्षक ऑफर्स के साथ भारी डिस्काउंट भी दिया जा रहा है.

क्या है पूरा मामला?

त्योहारों के सीजन में लोग दिल खोल कर शॉपिंग करते है. और इस शॉपिंग का मजा तब और बढ़ जाता है ज़ब कोई महंगा समान सस्ते रेट में उपलब्ध हो जाता है. ऑनलाइन शॉपिंग (#FlipkartDoglaHai) कम्पनियां लोगों के इन्ही सस्ते समान की लालच को बखूबी समझती है. और हर रोज नये लुभावने ऑफर्स लेकर आती है. इन्ही ऑफर के चक्कर में कई लोगों के साथ धोखा भी जाता है. ऐसे लोग जों समान कुछ खरीदते है और उनके पास कोई और समान पहुंच जाता है. जैसे अभी meesho से एक व्यक्ति ने ड्रोन ऑर्डर किया और उसको पैकेट में आलू मिला. ऐसी कई शिकायतें लोगों के द्वारा फ्लिपकार्ट और amazon को लेकर ट्विटर पर की जा रही है.

ये भी पढ़ें- Love Tips: क्या आपको भी है सच्चे प्यार की तलाश? या फिर जानना है कि आपका प्यार सच्चा है या नहीं, तो अपनाएं ये तरीके

ट्विटर पर फूटा लोगों का गुस्सा

अभी फ्लिपकार्ट के big Big Billion Days sale में लोगों ने शिकायत की थी की कंपनी उनके ऑर्डर को बिना किसी सूचना को कैंसेल कर दें रही है. लोगों का कहना था की यह दिक्कत iPhone खरीदने वाले यूजर्स के साथ हो रही है. लोगों ने ट्विटर पर इसके कई स्क्रीनशॉट भी पोस्ट किये थे, और #BoycottFlipkart भी ट्रेंड कराया था. अब एक बार फिर ग्राहकों का गुस्सा फ्लिपकार्ट पर भारी पड़ रहा है. ट्विटर पर लगातार लोग #FlipkartDoglaHai ट्रेंड में ट्वीट कर रहें है, और अपनी शिकायते फ्लिपकार्ट और जरुरी लोगों तक पंहुचा रहें है.

ट्विटर पर क्या है बवाल

ट्विटर पर एक यूजर ने अपनी infinix Zero 5G स्मार्टफोन का स्क्रीनशॉट साझा करते हुए लिखा है. उन्होने फ्लिपकार्ट के big billion days सेल से यह स्मार्टफोन ऑर्डर किया था, जों due डेट के बाद भी डिलीवर नहीं (#FlipkartDoglaHai) हो पाया है. जबकि प्रोडक्ट मेरे नजदीकी हब में 1 अक्टूबर को पहुंच गया था. लेकिन 4 दिन बीतने के बाद भी अभी तक प्रोडक्ट नही डिलीवर हुआ है. क्या आप हमें बेवकूफ बना रहें है?

वहीं एक अन्य यूजर सोहराब शेख ने एक samsung galaxy tab A8 3GB रैम वाले टैबलेट का स्क्रीनशॉट शेयर कर लिखा है. अपने मेरा ऑर्डर बिना मुझसे पूछे कैसे कैंसिल कर दिया. यह सरा सर मेरे टाइम और पैसे की बर्बादी है.

वहीं एक अन्य यूजर अंकिता गुप्ता ने लिखा है मेरे दादा जी ने तीन बार ऑर्डर प्लेस किया और हर बार कंपनी द्वारा ऑर्डर कैंसल कर दिया गया. और उनका कहना है की यह आपके माध्यम से हो रहा है. अब बताओ अगर हमें कैंसिल करना होता तो हम ऑर्डर करते क्यों?

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button