खेलखेल खेल में

IPL 2025: IPL 2025 में वापसी करेंगे युवराज सिंह! इस टीम के साथ आएगें नजर

Yuvraj Singh will return in IPL 2025! He will be seen with this team

IPL 2025: 2018 में जब टीम का नाम बदलकर दिल्ली डेयरडेविल्स किया गया, तब रिकी पोंटिंग दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे। पोंटिंग के पहले कार्यकाल में दिल्ली की टीम पॉइंट्स टेबल में सबसे निचले स्थान पर रही थी। 2019 से 2021 तक, दिल्ली ने लगातार तीन बार पोस्टसीज़न में जगह बनाई और 2020 में चैंपियनशिप जीती।

सिक्सर किंग युवराज सिंह जल्द ही एक अलग भूमिका में नज़र आ सकते हैं। सफ़ेद गेंद के क्रिकेट में सर्वकालिक महान खिलाड़ी युवराज सिंह आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच की भूमिका निभा सकते हैं। 2025 की बड़ी बिक्री से पहले, वह कथित तौर पर दिल्ली फ्रैंचाइज़ के संपर्क में हैं। युवी में प्रसिद्ध ऑस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग की जगह लेने की क्षमता है, जिन्होंने सात साल तक दिल्ली कैपिटल्स का नेतृत्व किया।

पहली बार संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी!

रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले तीन सीजन से लगातार प्लेऑफ तक में क्वालीफाई नहीं कर पाई दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइजी 2024 में छठे स्थान पर रही। टीम लीग राउंड में सात मैच हार गई। ऐसे में अब मैनेजमेंट नए सिरे से सबकुछ गढ़ना चाहता है। युवराज सिंह को बतौर हेड कोच जोड़ना भी इसी क्रम का हिस्सा है हालांकि अंतिम निर्णय की घोषणा होना अभी बाकी है। अगर दिल्ली कैपिटल्स युवराज को साइन कर पाती है तो यह किसी भी क्रिकेट टीम के कोच के रूप में उनका पहला कार्यकाल होगा। हालांकि, युवी को शुभमन गिल और अभिषेक शर्मा सरीखे कुछ युवा भारतीय क्रिकेटर्स का मेंटॉर कहा जाता है।

सौरव गांगुली का नाम भी शामिल

इससे पहले अटकलें थीं कि दिल्ली कैपिटल्स फ्रैंचाइजी के क्रिकेट निदेशक सौरव गांगुली टीम के हेड कोच की भूमिका भी निभा सकते हैं। भारत के पूर्व कप्तान ने इस भूमिका को निभाने की इच्छा भी व्यक्त की थी। हालांकि, एक मीडिया रिपोर्ट से पता चला है कि गांगुली की दोहरी भूमिका होने की संभावना नहीं है। दिल्ली कैपिटल्स की सहयोगी फ्रैंचाइजी आईएलटी20 की टीम दुबई कैपिटल्स और एसए टी20 लीग की टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स की भी देखरेख करते हैं।

आशीष नेहरा पर भी बड़ी चर्चा

बता दें गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा और क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी 2025 सीजन से पहले फ्रैंचाइजी से अलग हो सकते हैं। गैरी कर्स्टन के पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच बनने के बाद युवराज सिंह की गुजरात टाइटंस टीम में एंट्री हो सकती है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक नेहरा के अपना कार्यकाल जारी रखने की संभावना है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button