ट्रेंडिंग

AAP Protest News Update Delhi Today: केजरीवाल की गिरफ्तारी के खिलाफ AAP मेरठ के पदाधिकारी और कार्यकर्ता आज पहुंचे पीएम आवास का घेराव करने

AAP Protest News Update Delhi Today: दिल्ली पुलिस ने प्रदर्शन के दौरान पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर AAP मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी सहित मेरठ से पहुंचे तमाम कार्यकर्ताओं को हिरासत में लेकर जाफर पुर थाने में बंद किया। अंकुश चौधरी ने कहा अब ये इंकलाबी कारवां रुकेगा नहीं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अब दिल्ली में फैले हजारों केजरीवालों से भी डर लगने लगा है। हम मोदी जी से पूछना चाहते हैं, शरथ चंद्र रेड्डी की एक ऐसी गवाही पर अपने मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल जी को गिरफ्तार क्यों किया, जिसने भाजपा को ₹60 करोड़ की रिश्वत दी है।

मेरठ में मुख्य रूप से गिरफ्तार हुए जिला महासचिव जीएस राजवंशी, जिला मीडिया प्रभारी हर्ष वशिष्ठ, सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार, एससी-एसटी जिलाध्यक्ष भूप सिंह, किठौर विधानसभा अध्यक्ष राहुल चौधरी, जिला कार्यकारिणी सदस्य गजेन्द्र, महानगर उपाध्यक्ष अशफाक अंसारी, महानगर सचिव युनूस खान, पदम सिंह।

बता दे कि, दिल्ली पुलिस ने कहा है कि उसने आम आदमी पार्टी को आज कोई भी विरोध प्रदर्शन करने की इजाजत नहीं दी है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास के घेराव के आम आदमी पार्टी के आह्वान के बीच दिल्ली पुलिस ने उनके आवास के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने कहा है कि, उसने AAP को कोई भी विरोध प्रदर्शन करने की अनुमति नहीं दी है। पुलिस उपायुक्त देवेश कुमार महला ने बताया, “आम आदमी पार्टी को विरोध प्रदर्शन के लिए कोई अनुमति नहीं दी गई है। हमने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पीएम आवास और पटेल चौक मेट्रो स्टेशन पर पर्याप्त तैनाती की है।” “किसी भी मार्च या प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी। कोई रूट डायवर्जन नहीं किया गया।”

पुलिस ने पीएम आवास के अलावा राष्ट्रीय राजधानी के कई अन्य हिस्सों में भी सुरक्षा बढ़ा दी है। दिल्ली पुलिस के एक अज्ञात अधिकारी ने मीडिया को बताया, “सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। हमने इलाके में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा की कई परतें लगाई हैं।”

उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री आवास के आसपास पहले से ही धारा 144 (सीआरपीसी) लगाई गई है और किसी को भी विरोध प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी।” आम आदमी पार्टी द्वारा बुलाए गए विरोध प्रदर्शन के कारण नई दिल्ली और मध्य दिल्ली के कुछ हिस्सों में यातायात आंदोलन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है।

सोमवार को दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि, 26 मार्च को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और कमाल अतातुर्क मार्ग पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। “नई दिल्ली क्षेत्र में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए, किसी भी वाहन को तुगलक रोड, सफदरजंग रोड और Kemal Ataturk Marg पर कहीं भी रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी, जनता के लिए सामान्य प्रवेश की अनुमति नहीं होगी और उपरोक्त सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को हटा दिया जाएगा और अनुचित पार्किंग और कानूनी निर्देशों की अवज्ञा के लिए मुकदमा चलाया जाएगा।”

पुलिस ने यह भी अनुरोध किया कि यात्री कमाल अतातुर्क मार्ग, सफदरजंग रोड, अकबर रोड और तीन मूर्ति मार्ग से बचें। पिछले हफ्ते, दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास का “घेराव” करने की योजना की घोषणा की थी। राय ने देश भर में आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा “मेगा विरोध प्रदर्शन” का भी आह्वान किया था।

अरविन्द केजरीवाल की गिरफ़्तारी

प्रवर्तन निदेशालय ने उत्पाद शुल्क नीति मामले से संबंधित आरोपपत्रों में कई बार उनके नाम का उल्लेख होने के बाद 21 मार्च को केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। ईडी ने मामले में उन्हें नौ बार तलब किया था, लेकिन वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए। AAP के राष्ट्रीय संयोजक पर शराब व्यापारियों से लाभ के बदले रिश्वत मांगने का आरोप है। ईडी ने उन पर अब रद्द की गई नीति में “किंगपिन और मुख्य साजिशकर्ता” होने का भी आरोप लगाया है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button