ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

आज नवीन पटनायक से मिलेंगी ममता ,28 मार्च को दिल्ली में देंगी धरना 

Mamata Banerjee will meet Naveen Patnaik today - News Watch India!

Politics News India! पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात करेंगी। ममता भुवनेश्वर पहुँच गई है। उन्होंने पूरी में जगन्नाथ मंदिर के दर्शन करने के बढ़ कहा है कि उन्होंने यहां सबसे पहले एक जमीं की तलाश की है ताकि बंगाल से पूरी आने वाले लोगो के लिए एक गेस्ट हॉउस बना सके। उन्होंने कहा है कि उन्होंने जमीन की तलाश कर ली है और सभी औचारिकता पूरी करने के बाद यहाँ एक भव्य गेस्ट हाउस का निर्माण करेंगी ताकि श्रद्धालुओं को यहां ठहरने में कोई दिक्कत नहीं आये। पत्रकारों को उन्होंने यह भी कहा कि आज गुरुवार को उनकी मुलाकात नवीन पटनायक से भी होगी। मुलाकात के बाद आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।        

बता दें कि ममता बनर्जी आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर एक तीसरा मोर्चा तैयार करने में जुटी है। नवीन पटनायक से बात करने के बाद संभव है कि ममता इसकी घोषणा भी करेंगी। इससे पहले अखिलेश यादव से ममता की मुलाकात कोलकत्ता में हो चुकी है। अखिलेश यादव ने भी ममता के साथ मिलकर तीसरा मोर्चा को आगे बढ़ाने को तैयार हैं। यादव ने यूपी में इसकी तैयारी भी कर दी है। यादव ने साफ कर दिया है कि लोकसभा चुनाव में सपा किसी और दल से साथ प्रदेश में कोई गठबंधन नहीं करेगी। उसका गठबंधन सिर्फ रालोद के साथ रहेगा। इस गठबंधन के जरिये ही सपा यूपी की 80 सीटों में से 50 सीटें जितने के लक्ष्य पर काम कर रही है।      

अब नवीन पटनायक से ममत की मुलाकात के बाद इस बात की संभावना ज्यादा बढ़ गई है कि ममता और भी सामान विचार वाले दलों के साथ बैठक कर सकती है। ममता 28 और 29 मार्च को दिल्ली के दौरे पर रहेंगी। कहा जा रहा है कि इस दौरान वह कई और दलों के साथ बैठक भी कर सकती है। कई दलों को तीसरा मोर्चा में शामिल भी कर सकती है। अरविन्द केजरीवाल ,फारुख  अब्दुल्ला और एनसीपी नेता शरद पवार के साथ ही उद्धव ठाकरे की पार्टी से भी ममता की बात की संभावना है। इसके साथ ही दक्षिण के भी कुछ दलों के साथ ममता बात कर सकती है। ममता दिल्ली पहुँचते ही कई मसलो को लेकर धरना भी देंगी और मोदी सरकार के खिलाफ आवाज बुलंद करने का भी कार्यक्रम है। ममता ने अभी साफ़ कर दिया है वह अभी गिअर बीजेपी और गैर कांग्रेस मोर्चा तैयार करने में जुटी है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button