न्यूज़लाइफस्टाइल

स्मिता श्रीवास्तव ने अपने लंबे बालों से तोड़ रिकॉड, गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम

Prayagraj News: प्रयागराज की रहने वाली स्मिता श्रीवास्तव इन दिनों सुर्खियों में हैं. अपने लंबे बालों के चलते स्मिता श्रीवास्तव का नाम गिनीज़ बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज हुआ नाम में दर्ज हो गया है. स्मिता श्रीवास्तव 32 वर्षों से अपने बाल को नहीं कटवाईं हैं. स्मिता को बाल बढ़ाने का बहुत शौक है इसकी प्रेरणा उन्होने अपनी मां से ली थी. स्मिता 14 वर्ष की उम्र से लेकर आजतक अपने बालों में कैंची नहीं लगवाई है. अब स्मिता श्रीवास्तव 46 वर्ष की हो गई हैं. स्मिता ने अपने बालों को बीते 32 वर्षों में इतना लंबा कर ली हैं कि उनका का नाम अब गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज हो गया है. इस रिकॉर्ड बुक में स्मिता श्रीवास्तव का नाम दर्ज होते ही उनके घर के बाहर प्रशंसकों की लाइन लग गई. स्मिता श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे इस लंबे बालों की वजह मेरी मां हैं. मेरी मां के लंबे बाल और सुंदर बाल थे।

Also Read: Latest Hindi News Lifestyle News Smita Srivastava hong hair । Lifestyle New Today in Hindi

अपनी मां के बालों को देखकर बचपन से मेरा सपना था कि मेरे भी बाल उनके जैसे हों लंबे और सुदंर. हमने अपनी मां से प्रेरणा लेकर बाल बढ़ाना स्टार्ट किया और आज मैं इस मुकाम को हासिल किया. इन 32 वर्षों में 7 फीट 9 इंच बालों की लंबाई हो गई है. दरअसल स्मिता श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के प्रयागराज अल्लापुर की रहने वाली हैं. स्मिता की शादी एक बिजनेसमैन सुदेश श्रीवास्तव से हुई है. स्मिता के दो बेटे हैं. बड़ा बेटा अथर्व नोएडा में B.Tech कर रहा है और छोटा बेटा शाश्वत St.Joseph’s College में 7वीं में पढ़ता है. इलके के माता-पिता ज्ञानपुर भदोही जिले के रहने वाले हैं. स्मिता श्रीवास्तव की चार बहने भी हैं जो लंबे बालों के लिए स्मिता को प्रेरणा देती थीं. स्मिता श्रीवास्तव ने अपनी पढ़ाई में इतिहास से MA कर रखी है. स्मिता अपनी मां की बालों से कायल थीं।

Read More News: Latest Lifestyle News Today in Hindi | Lifestyle Samachar in Hindi

उनकी मां के बाल बहुत ही सुंदर थे. इसी वजह से बचपन से स्मिता ने यह तय कर ली थी कि अपने बालों को वह मां की तरह ही लंबे और सुंदर बनाएंगी. स्मिता श्रीवास्तव ने 14 साल की उम्र के बाद से अपने बाल में कैंची नहीं लगवाई. स्मिता श्रीवास्तव ने बताया कि मेरे बाल जब भी टूटते हैं तो मैं उन बालों को फेंकती नहीं हूं. उन बालों को मैं सुरक्षित अपने घर में रख देती हूं. मेरे इन लंबे बालों की वजह से जो कोई भी मुझे देखता है देखता रह जाता है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

लोग मेरे बालों के साथ सेल्फी भी लेने लगते है. स्मिता श्रीवास्तव के इस लंबे बालों से उन्हें कई अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. स्मिता के बालों की लंबाई 7 फीट 9 इंच यानी 236.22 सेमी है. पहले भी स्मिता का नाम 2012 में लिम्का बुक्स ऑफ रिकार्ड में दर्ज हुआ था. इसके साथ ही उन्हें प्रयागराज में भी लंबे बालों की वजह से कई अवॉर्ड से सम्मानित किया जा चुका हैं. स्मिता के इन लंबे बालों को सहेजने में लगभग 2 घंटे से अधिक का समय लगता है. इतने ज्यादा लंबे बाल होने की वजह से स्मिता हफ्ते में 2 ही बार अपने बाल को धो पाती हैं. इन लम्बे बालों को धोने में लगभग आधे घंटे से भी अधिक समय लगता है. वहीं गिनीज बुक ऑफ रिकॉर्ड में नाम दर्ज होने के बाद स्मिता श्रीवास्तव बहुत खुश हैं।

NEWS WATCH INDIA
Ashok Kumar

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button