Sliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

PM Modi Donation in Party Fund: लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी ने किया डोनेशन

PM Modi Donation in Party Fund | Latest Headlines Hindi news live

PM Modi Donation in Party Fund: लोकसभा चुनाव (Latest Headlines Hindi news live) से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार 3 मार्च को पार्टी फंड में ₹2,000 का दान दिया। साथ ही पीएम मोदी ने सभी से योगदान (PM Modi Donation in Party Fund) करने का गुजारिश की है। उन्होंने लिखा कि मुझे भाजपा में योगदान (PM Modi Donation in Party Fund) देने का और भारत के निर्माण के एफर्ट्स को मजबूत करने में खुशी हो रही है। मैं सभी से नमो एप के माध्यम से डोनेशन फॉर नेशन बिल्डिंग का हिस्सा बनने की रिक्वेस्ट करता हूं। पीएम मोदी के अलावा भाजपा के और भी कई नेताओं ने डोनेशन दिया। सभी नेताओं ने अलग अलग राशी डोनेट की है।

बता दे कि, पीएम मोदी ने चंदा देने की खबर (PM Modi Donation in Party Fund) अपने एक्स अकाउंट (ट्विटर) के जरिए दी। पीएम मोदी ने डोनेशन करने के लिए (Latest Headlines Hindi news live) एक डायरेक्ट लिंक भी शेयर किया है। इस लिंक को क्लिक करने से डोनेट करने वाला पेज खुलकर आएगा जिसमे एक फॉर्म होगा। इस फॉर्म में 5 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक डोनेट करने का ऑप्शन है। जो भी डोनेशन देने वाले लोग हो वो इस लिंक में मांगी जा रही डिटेल्स को फिल करे और फिर अपनी डोनेशन की रकम डाल कर पैसे डोनेट कर सकते हैं।

बता दे कि, पार्टी में इस डोनेशन अभियान (PM Modi Donation in Party Fund) की शुरुआत 1 मार्च को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने (Latest Headlines Hindi news live) की। उन्होंने भाजपा को 1000 रुपये का योगदान दिया। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने एक्स अकाउंट (ट्वीटर) के जरीए कहा कि, मैंने भारत को एक ‘विकसित भारत’ बनाने के लिए ‘पीएम मोदी के विजन को अपना व्यक्तिगत समर्थन’ देने के लिए भाजपा को डोनेशन दिया है। आइए हम सभी आगे आएं और NaMo ऐप का उपयोग करके इस #DonationForNationBuilding जन आंदोलन में शामिल हों जाए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह ने भी भाजपा को 2000 रुपये का योगदान (PM Modi Donation in Party Fund) दिया और गृह मंत्री अमित शाह ने भी डोनेट की हुई रकम की रिसिप्ट का स्क्रीनशॉट अपने (Latest Headlines Hindi news live) एक्स अकाउंट (ट्विटर) पर शेयर किया। साथ ही पार्टी के कई और अन्य बीजेपी नेताओं ने भी पार्टी फंड में योगदान दिया।

बता दे कि, पैसे डोनेट करने की मांग सुप्रीम कोर्ट द्वारा पिछले महीने सर्वसम्मति से इलेक्ट्रोल बॉन्ड योजनाओं को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद आया है। विपक्षी दलों ने जहां कोर्ट के फैसले की सराहना की, वहीं बीजेपी ने कहा कि यह योजना इलेक्ट्रोल फंडिंग में ट्रांसपेरेंसी के लिए लाई गई है।

भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट भी एक दिन पहले जारी की। इस लिस्ट मे सिर्फ 195 उम्मीदवारों के नाम हैं। पहली लिस्ट में पीएम मोदी का नाम भी शामिल है। पीएम मोदी के अलावा अमित शाह, राजनाथ सिंह समेत पार्टी के और भी दिग्गज नेताओं के नाम भी इस लिस्ट में शामिल हैं। पीएम मोदी एक बार फिर यूपी के (PM Modi Donation in Party Fund) वाराणसी सीट से चुनाव लड़ेंगे और केंद्रीय मेंत्री अमित शाह गुजरात के गांधीनगर से चुनाव लड़ेंगे। साथ ही पार्टी ने कई एमपी का टिकट भी काट दिया गया है और साथ ही दिल्ली में थोड़ा बदलाव भी किया है।

पिछले हफ्ते फाइनेंस वर्ष 2022 से लेकर 2024 में देश की छह राष्ट्रीय पार्टियों ने अपनी कुल (PM Modi Donation in Party Fund) आय घोषित की। जिनमें से सबसे ज्यादा बीजेपी की घोषित आय थी जो की 2,361 करोड़ रुपये थी। एडीआर (एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स) ने 28 फरवरी को बताया कि फाइनेंस वर्ष 2022-2023 के दौरान भाजपा की आय छह राष्ट्रीय दलों की कुल आय का 76.73 प्रतिशत है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button