ट्रेंडिंगन्यूज़मध्य प्रदेशराज्य-शहर

एमपी में राहुल गाँधी ने फिर उठाया जातिगत जनगणना का मामला ,शिवराज सरकार पर किया अटैक!

Madhya Pradesh Politics News (मध्य प्रदेश राजनीति समाचार)! कांग्रेस नेता राहुल गाँधी इन दिनों पूरे फॉर्म में हैं। जहाँ भी जाती है वहां भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते हैं और मोदी सरकार पर हमला भी करते हैं। राहुल के इस मिजाज का चुनावी खेल में क्या अंजाम होगा यह तो चुनाव परिणाम ही बताएँगे लेकिन एक बात जरूर है है राहुल की सभा में भीड़ खूब जुट रही है। हो सकता है कि ये भीड़ प्रयोजित भीड़ ही हो लेकिन अगर भीड़ के दर्शन को पढ़ा जाए तो यह भी कह सकते हैं कि अधिकतर भीड़ प्रायोजित ही होते हैं। चुनावी भीड़ को अगर कांग्रेस जुटा रही है तो बीजेपी और अन्य पार्टियां भी भीड़ को उसी अंदाज में जुटाती रही है।

मध्यप्रदेश के शाजापुर में रक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गाँधी ने शिवराज सरकार पर जमकर हमला किया है। उन्होंने देश का सबसे भ्रष्ट राज्य भी एमपी को बताया और यह भी कहा कि यह प्रदेश ही देश भर में भ्रष्टाचार का एपिसेंटर है। हालांकि इस तरह के चुनावी बयान अकसर सभी नेता देते रहे हैं ,बीजेपी भी कुछ इसी अंदाज में कांग्रेस पर हमला करती रही है। उधर छतीसगढ़ में प्रधानमंत्री मोदी भी आज खूब गरजे और छत्तसगढ़ की बधेल सरकार को घेरा। उन्होंने भी कहा कि छत्तीसगढ़ भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है। लेकिन जनता सब देख रही है और इस सरकार को अबकी बार जनता उखाड़ फेंकेंगी। नेताओं की कहानी ऐसी ही होती है। लेकिन मजे की बात है कि जनता के मन में क्या कुछ चल रहा है वह कोई नहीं जानता।

राहुल गाँधी शाजापुर के कालापीपल विधानसभा क्षेत्र के पोलायकला में एक विशाल जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि यहाँ की सरकार किसानो को की फसल का सही दाम नहीं दे रही है। यही बगल में छत्तीसगढ़ राज्य है। वहां के किसानो से जाकर पूछिए कि उन्हें धान की फसल के कितने पैसे मिल रहे हैं ?हमने जो वादा किया था उसे पूरा किया है। राहुल ने यह भी कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार किसान भी टैक्स दे रहे हैं। उन्होंने जीएसटी लागू किया। लेकिन हमारी सरकार गरीबो और किसानो के लिए काम करती है।

राहुल ने कहा कि देश के भीतर विचारधारा की लड़ाई चल रही है। एक तरफ कांग्रेस है और दूसरी तरफ बीजेपी और आरएसएस है। एक तरफ गाँधी जी है और दूसरी तरफ गोडसे हैं। एक तरफ नफरत है तो दूसरी तरफ मुहब्बत है। राहुल ने कहा कि ये लोग नफरत फैलाते हैं लेकिन प्रदेश के ुयुवा और किसान अब इनसे ही नफरत करने लगे हैं।

राहुल ने कहा कि नफरत की राजनीति नहीं चल सकती। कोई भी इंसान ज्यादा दिनों तक नफरत को झेल यही सकता। हर इंसान को मुहब्बत की जरूरत होती है। आज यहाँ के युवा और किसान सरकार से नफरत करने लगे हैं। इस सरकार के 18 साल के शासन में 18 हजार से ज्यादा किसानो ने आत्महत्या की है। जब देश के किसान ही सरकार से नाराज होकर हतमहत्या करने लगे तो फिर उस सरकार के बारे में क्या कहा जा है ?

Read:Latest Madhya Pradesh News (मध्य प्रदेश न्यूज़)! NewsWatchIndia

राहुल ने अपने भाषण में ओबीसी ,दलित और आदिवासियों पर भी बात की। उन्होंने कहा कि आज किसी से पूछा जाए कि देश के भीतर किस जाति और समाज के कितने लोग हैं लेकिन किसी को यह सब पता नहीं है। अगर हमारी सरकार केंद्र में बनती है तो हम इस काम को करेंगे और सबसे पहले जातिगत जनगणना कराएँगे ताकि देश को पता चल सके कि किस जाति की कितनी आबादी है। अगर यह सब पता के विकास और कल्याण के लिए योजनाए बनायी जा सकती है। उन्होंने कहा है कि हमें हिन्दुस्तान का एक्स रे करना है ताकि सबकुछ साफ़ -साफ़ हो जाए। उन्होंने कहा कि देश को 90 नौकरशाह चला रहे हैं और ओबीसी को मात्र पांच फीसदी हिस्सेदारी मिल। यदि हिस्सेदारी 50 फीसदी है तो उनका कण्ट्रोल पांच फीसदी बजट पर क्यों है ?

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button