Live Updateट्रेंडिंगन्यूज़बिहार

Bihar Betiha News on Crime Today: जेल प्रशासन की लापरवाही, थाना के फंदे से लटकी मिली महिला कैदी की लाश

Negligence of jail administration, body of female prisoner found hanging from noose in police station

Bihar Betiha News on Crime Today: शिकारपुर के बेतिया थाने में एक महिला कैदी की लाश फंदे पर लटकी मिली. पूरी स्थिति को समझें.

बिहार के बेतिया के एक थाने में महिला कैदी की लाश मिलने से हड़कंप मच गया है. घटना शिकारपुर थाने (Shikarpur police station ) की है जब महिला बैरक (women military barracks ) में एक महिला कैदी का शव फंदे से लटका हुआ मिला. इस घटना के बारे में जानने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने तुरंत इसकी जांच शुरू कर दी। मौत किस कारण से हुई यह अज्ञात है. पुलिस इसकी जांच कर रही है.

एक दिन पहले ही मामला दर्ज हुआ था.

प्राप्त जानकारी के आधार पर 22 अप्रैल यानि सोमवार की सुबह शिकारपुर थाने (Shikarpur police station ) के महिला बैरक (women military barracks ) में एक महिला कैदी ने पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली. महिला की पहचान महुअवा निवासी महेंद्र साह की पत्नी की रूप में हुई हैं  52 वर्षीय मृत महिला का नाम संभा देवी बताया गया है. एक दिन पहले ही महिला के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था. एक औपचारिक शिकायत में विधवा पर दहेज को लेकर असहमति के कारण अपनी बहू अंता देवी की हत्या करने का आरोप लगाया गया था।

बैरक में मिला शव; पुलिस उसे गिरफ्तार कर ले आई

मिली जानकारी के मुताबिक रविवार यानि 21 अप्रैल की देर रात संभा देवी को पुलिस (police) ने हिरासत में ले लिया और थाने ले गयी. उसे महिला सैन्य बैरक (women military barracks ) में रखा गया था। जहां सोमवार की सुबह उसका शव लटका हुआ मिला। घटना की खबर जैसे ही थाने में पहुंची तो हड़कंप मच गया। महिला बैरक में पहुंच कर एसडीपीओ जयप्रकाश सिंह, पुलिस इंस्पेक्टर राजीव कुमार (Police Inspector Rajeev Kumar ) और थानाध्यक्ष अवनीश कुमार (Police Station Chief Avnish Kumar ) ने महिला के शव को कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम (postmartam) के लिए बेतिया भेज दिया हैं .

पंखे से झूलता हुआ शव मिला।

बताया जाता है कि घटना के संबंध में महिला को हिरासत में लेकर थाने ले जाया गया. उन्हें नवविवाहित की मौत के संबंध में पूछताछ के लिए सोमवार को लाया गया था। पुलिस बैरक में रखे जाने के दौरान दो महिला कांस्टेबल महिला की प्रभारी थीं। उसने बैरक को अंदर से बंद कर पंखे से लटक कर जान दे दी। घटना के बाद थाने की संपत्ति पर हंगामा मच गया. हालांकि, घटना के संबंध में पूछे जाने पर SDPO जयप्रकाश सिंह (Jaiprakash singh) ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है.

पुलिस उस अधिकारी की गलतियों की भी जांच कर रही है जब वे महिला की देखभाल के लिए बैरक के अंदर तैनात थे।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button