राजनीति

Amanatullah Khan News: AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर ED का शिकंजा, होगी गिरफ्तारी?

AAP MLA Amanatullah Khan will be arrested by ED?

Amanatullah Khan News: आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान ने आज दावा किया है कि प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम उन्हें गिरफ्तार करने के लिए उनके घर पहुंची है।

आज सुबह यानि 2 सितंबर , सोमवार को ED टीम दिल्ली के ओखला में मलाई अमानदुल्ला खान के घर पर पहुंची। ED की टीम को दरवाजे पर देखकर पहले तो आप विधायक ने उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन 2 घंटे की मशक्कत के बाद ED घर का दरवाजा खुलवाने में कामयाब हो पाई है। आपको बता दें कि दिल्ली वक्फ बोर्ड पर पूछताछ के दौरान ED की टीम अमानदुल्ला खान के घर पर पहुंची है।

क्या है दिल्ली वक्फ बोर्ड मामला

AAP के विधायक होने के साथ ही अमानतुल्लाह खान दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। जब अमानतुल्लाह खान अध्यक्ष पद पर थे तो उस वक्त उस वक्त हुई 32 भर्तियों पर सवाल उठे हैं। आरोप है कि अमानतुल्लाह खान ने सरकारी गाइडलाइन्स को ताक पर रखकर वो 32 भर्तियां की। इस मामले की जांच CBI कर रही है। ACB का आरोप है कि उन 32 लोगों में से 5 AAP विधायक के रिश्तेदार हैं जबकि 22 लोग ओखला क्षेत्र के हैं। इस मामले में, सितंबर 2022 में ACB ने अमानतुल्ला खान से भी पूछताछ की थी और छापेमारी के दौरान आग्नेयास्त्रों और 24 लाख रुपये की बरामदगी के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया था। हालाँकि, 28 दिसंबर, 2022 को जमानत दे दी गई।

खान पर लगे गंभीर आरोप

सितंबर 2018 से मार्च 2020 तक वक्फ बोर्ड अध्यक्ष रहे खान पर CBI और ED ने भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगाये हैं । ED ने अपनी 5000 पन्नों की चार्जशीट में खान पर अज्ञात स्रोतों से आय अर्जित करने, जमीन खरीद-बिक्री में गड़बड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे आरोप लगाए हैं। इस चार्जशीट में खान के अलावा जावेद, दाऊद, कौसर और जीशान के साथ-साथ उनकी पार्टनरशिप फर्म स्काई पावर को भी आरोपी बनाया गया है। इससे पहले CBI ने 2016 में खान समेत 11 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की थी। वक्फ बोर्ड के एसओ और अन्य संविदा नियुक्तियों को CBI ओपी विदेशप्रेदी करुपिन ने बरी कर दिया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button